A
Hindi News खेल क्रिकेट जेल में नेल्सन मंडेला थे मोहम्मद आसिफ़ की प्रेरणा

जेल में नेल्सन मंडेला थे मोहम्मद आसिफ़ की प्रेरणा

मैच फिक्सिंग के आरोपी रहे पाकिस्तान के फ़ास्ट बॉलर मोहम्मद आसिफ़ का कहना है कि इंग्लैंड की जेल में सज़ा काटते समय नेल्सन मंडेला से वह प्रेरणा लेते थे। आसिफ पर मैच फ़िक्सिंग के आरोप

जेल में नेल्सन मंडेला...- India TV Hindi जेल में नेल्सन मंडेला थे मोहम्मद आसिफ़ की प्रेरणा

मैच फिक्सिंग के आरोपी रहे पाकिस्तान के फ़ास्ट बॉलर मोहम्मद आसिफ़ का कहना है कि इंग्लैंड की जेल में सज़ा काटते समय नेल्सन मंडेला से वह प्रेरणा लेते थे।

आसिफ पर मैच फ़िक्सिंग के आरोप में पांच साल का प्रतिबंद लगा था जो एक सिंतंबर को समाप्त हो गया और ICC ने उन्हें खेलने की इजाज़त दे दी है। आसिफ़ के साथ सलमान बट्ट और मोहम्मदग आमिर पर भी प्रतिबांध लगा था।

टेलीग्राफ़ के अनुसार आसिफ़ ने कहा  “मेरे जीवन के आख़िरी पांच साल बहुत कठिन रहे। मेरे जीवन का सबसे मुश्किल दौर जब मैं वो खेल नहीं खेल सका जो मुझे जुनून की हद तक पसंद रहा है। इस कठिन दौर में मेरे परिवार ने मेरा साथ दिया ख़ासकर तब जब मैं जेल में था।
32 साल के आमिर ने कहा कि जेल में उनके साथ सलमान भी थे लेकिन साउथ अफ़्रीका के नेता नेल्सन मंडेला उनकी प्रेरणा थे।

 “मैंने कभी सोचा बी नहीं था कि एक दिन मैं जेल जाऊंगा। मैं बस ये सब भूलकर आगे बढ़ना चाहता था। नेल्सन मंडेला को भी जेल जाना पड़ा था और वह भी कठिन समय से उबर गए थे और इसीलिए वह मेरी प्रेरणा थे।

ICC ने 2010 में लॉर्ड्स में टेस्ट मैच के दौरान जानबूझकर नो बॉल करने के आरोप में आसिफ, सलमान और बट्ट पर प्रतिबंध लगा दिया था।

आमिर ने 23 वनडे और 38 टेस्ट खेले हैं।

 

Latest Cricket News