A
Hindi News खेल क्रिकेट अमेरिका के खिलाफ महज 5.2 ओवर में नेपाल ने जीता मैच, संदीप लामिछाने ने लिए 6 विकेट

अमेरिका के खिलाफ महज 5.2 ओवर में नेपाल ने जीता मैच, संदीप लामिछाने ने लिए 6 विकेट

नेपाल के लिए स्टार स्पिन गेंदबाज संदीप लामिछाने ने सबसे अधिक 6 विकेट अपने नाम किए। वहीं अमेरिका के लिए जेवियर मार्शल के अलावा और कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को पार नहीं कर सका।

ICC Men's Cricket, World Cup League 2, Kirtipur, Nepal, America, Nepal vs America, Sandeep Lamichh- India TV Hindi Image Source : TWITTER Nepal Cricket 

आईसीसी मेंस क्रिकेट विश्व कप लीग-2 मुकाबले में नेपाल क्रिकेट टीम ने अमेरिका को महज 35 रन पर ऑलआउट कर दिया। नेपाल के लिए स्टार स्पिन गेंदबाज संदीप लामिछाने ने सबसे अधिक 6 विकेट अपने नाम किए। वहीं अमेरिका के लिए जेवियर मार्शल के अलावा और कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को पार नहीं कर सका। मार्शल 22 गेंद में 16 रन बनाकर आउट हुए.

नेपाल के कीर्तिपुर में खेले जा रहे इस मैच में मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। अमेरिका की टीम शुरुआत से ही अपना विकेट गंवाती चली गई। इस दौरान अमेरिकी टीम सिर्फ 12 ओवर ही खेल पाई।

गेंदबाजी में नेपाल के संदीप ने कुल 6 ओवर डाले जिसमें उन्होंने 16 रन रन खर्च किए। संदीप के अलावा सुसहान बारी ने तीन ओवर की गेंदबाजी में 5 रन खर्च करते हुए कुल तीन विकेट लिए। संदीप और सुसहन के साथ करन केसी ने भी तीन ओवर की गेंदबाजी की लेकिन उन्हें एक भी सफलता नहीं मिली। 

वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट इतिहास में यह किसी भी टीम द्वारा बनाया गया संयुक्त रूप से दूसरा सबसे कम स्कोर है। इससे पहले जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम हरारे में श्रीलंका के खिलाफ 35 रनों पर ऑलआउट हो चुकी है। अमेरिकी टीम ने 12 ओवर में 35 रनों पर अपने सभी 10 विकेट गंवा दिए। पूरे मैच के दौरान कुल चार चौके पड़े, जिसमें से दो चौके जेवियर मार्शल ने ठोके।

36 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेपाल की टीम 2 विकेट खोकर महज 5.2 ओवर में ही इसे पूर कर लिया। नेपाल के लिए सबसे अधिक पारस खड़का ने 20 रन बनाए। वहीं दिपेंद्र सिंह ने 15 रनों की पारी खेली। 

अमेरिका के लिए नोसतुस केंजी ने दोनों विकेट चटकाए।

Latest Cricket News