A
Hindi News खेल क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल में ओवरथ्रो के चार रन को लेकर बेन स्टोक्स ने किया बड़ा खुलासा

वर्ल्ड कप फाइनल में ओवरथ्रो के चार रन को लेकर बेन स्टोक्स ने किया बड़ा खुलासा

इंग्लैंड के विश्व कप हीरो बेन स्टोक्स ने कहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ एतिहासिक विश्व कप फाइनल के दौरान उन्होंने अंपायरों से कभी ओवरथ्रो के चार रन इंग्लैंड के स्कोर से हटाने के लिए नहीं कहा।

<p>वर्ल्ड कप फाइनल में...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES वर्ल्ड कप फाइनल में ओवरथ्रो के चार रन को लेकर बेन स्टोक्स ने किया बड़ा खुलासा 

लंदन। इंग्लैंड के विश्व कप हीरो बेन स्टोक्स ने कहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ एतिहासिक विश्व कप फाइनल के दौरान उन्होंने अंपायरों से कभी ओवरथ्रो के चार रन इंग्लैंड के स्कोर से हटाने के लिए नहीं कहा।

लार्ड्स पर 14 जुलाई को खेले गए फाइनल का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट ट्रेंट बोल्ट के अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर ओवरथ्रो रहा। दूसरा रन पूरा करने की कोशिश में स्टोक्स कूद गए और डीप मिडविकेट से फेंकी गई गेंद उनके बल्ले से टकराकर थर्ड मैन बाउंड्री पर चार रन के लिए चली गई।

स्टोक्स ने बीबीसी के शो ‘टफर्स एंड वान’ पर कहा, ‘‘मैंने सब कुछ देखा। मैं स्वयं से पूछा रहा था, क्या मैंने ऐसा कहा था? लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मैं अंपायरों के पास नहीं गया और अंपायरों से ऐसा कुछ नहीं बोला।’’

स्टोक्स इंग्लैंड की पारी में 84 रन बनाकर नाबाद रहे और फिर सुपर ओवर में दोबारा बल्लेबाजी के लिए उतरे। इस आलराउंडर ने कहा कि जब गेंद बाउंड्री के लिए गई तो उन्होंने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और विकेटकीपर टाम लैथम से माफी मांगी।

स्टोक्स ने कहा, ‘‘मैं सीधे टाम लैथम के पास गया और कहा ‘दोस्त, माफ करना’। इसके बाद केन को देखा और कहा ‘मुझे माफ करना’।’’ स्टोक्स के इंग्लैंड टेस्ट टीम के साथी जेम्स एंडरसन ने इससे पहले दावा किया था कि इस आलराउंडर ने अंपायरों से ओवरथ्रो के चार रन हटाने को कहा था।

स्टोक्स ने कहा कि उन्होंने विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड की पारी का 50वां ओवर कई बार देखा और टीम के पहले ही जीत दर्ज करने के बावजूद यह काफी तनावभरा था। 

Latest Cricket News