A
Hindi News खेल क्रिकेट श्रीलंका दौरे के लिए न्यूजीलैंड टेस्ट टीम की घोषणा, इस खिलाड़ी की 2 साल बाद हुई वापसी

श्रीलंका दौरे के लिए न्यूजीलैंड टेस्ट टीम की घोषणा, इस खिलाड़ी की 2 साल बाद हुई वापसी

श्रीलंका दौरे के लिए न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम का ऐलान हो गया है। न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम में मिचेल सेंटनर की लगभग दो साल बाद वापसी हुई है।

<p>श्रीलंका दौरे के लिए...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES श्रीलंका दौरे के लिए न्यूजीलैंड टेस्ट टीम की घोषणा, इस खिलाड़ी की 2 साल बाद हुई वापसी

श्रीलंका दौरे के लिए न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम का ऐलान हो गया है। न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम में मिचेल सेंटनर की लगभग दो साल बाद वापसी हुई है। सेंटनर के अलावा लेग स्पिनर टॉड एस्टल, ऑफ-स्पिनर विल सोमरविले और बाएं हाथ के एजाज पटेल को भी टीम में शामिल किया गया है।

बता दें कि दिसंबर 2017 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलने वाले सेंटनर पिछले साल घुटने की चोट की वजह से ज्यादा नहीं खेल पाए थे। सेंटनर न्यूजीलैंड के सबसे शानदार वनडे गेंदबाजों में से एक हैं जिन्होंने 69 मैचों में 69 विकेट चटकाए है। वहीं, टेस्ट में उनके नाम 27 पारियों में 34 विकेट दर्ज हैं।

पिछले साल दिसंबर में दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले टेस्ट में 124 रन देकर 7 विकेट लेने के बाद से सोमरविले ने कोई टेस्ट नहीं खेला है। एस्टल ने श्रीलंका में 7 साल पहले टेस्ट में पदार्पण किया था, लेकिन तब से केवल वह चार टेस्ट मैच खेले हैं।

स्पिन गेंदबाजों के अलावा कीवी टेस्ट टीम में ट्रेंट बोल्ट, टिम साउथी और नील वार्नर जैसे तेज गेंदबाज शामिल हैं। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने विश्व कप टीम के नौ सदस्यों को बरकरार रखा है। हालांकि लेग स्पिनर ईश सोढ़ी और सीमर मैट हेनरी टीम में जगह बनाने में सफल नहीं हो पाए।

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड की टीम मेजबान श्रीलंका के खिलाफ 2 टेस्ट मैच खेलेगी। पहला टेस्ट 14 अगस्त से गॉल में जबकि दूसरा टेस्ट 22 अगस्त से कोलंबो में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों देशों के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी।

न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम इस प्रकार है:- केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लैथम, जीत रावल, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बी.जे. वाटलिंग, टॉम ब्लंडेल, कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, मिशेल सेंटनर, टॉड एस्टल, विल सोमरविले, टिम साउथी, नील वैगनर, ट्रेंट बोल्ट, अजाज पटेल।

Latest Cricket News