A
Hindi News खेल क्रिकेट न्यूजीलैंड के इस तेज गेंदबाज ने जब हेलमेट पहनकर की गेंदबाजी तो दर्शक समेत बल्लेबाज भी हुए हैरान!

न्यूजीलैंड के इस तेज गेंदबाज ने जब हेलमेट पहनकर की गेंदबाजी तो दर्शक समेत बल्लेबाज भी हुए हैरान!

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज एंड्रयू एलिस ने फोर्ड ट्रॉफी में चोट से बचने के लिए हेलमेट पहनकर गेंदबाजी  की।

Andrew Ellis, bowler wears helmet, Ford Trophy, new zealand cricket team, cricket news- India TV Hindi Image Source : TWITTER/CANTERBURYCRICKET Andrew Ellis

क्रिकेट के मैदान पर अक्सर खिलाड़ियों को चोट लगने की घटना सामने आती रहती है। इसमें मुख्य रूप से बल्लेबाजों के सिर पर गेंद लगने की घटना आम है जिसके लिए वे बल्लेबाजी के दौरान सुरक्षा के लिए हेलमेट पहनते हैं। बल्लेबाज ही नहीं गेंदबाजों को भी चोट लगने का बराबर खतरा रहता है। कई बार बल्लेबाज गेंदबाज की दिशा में ही इतना तेज शॉट खेलते हैं जिससे कि वे चोटिल हो जाते हैं।

इस तरह की घटना से बचने के लिए न्यूजीलैंड के गेंदबाज एंड्रयू एलिस ने एक अनोखा उपाय किया है। एंड्रयू एलिस अपनी सुरक्षा के लिए अब हेलमेट पहनकर गेंदबाजी करते हैं। 

दरअसल फोर्ड ट्रॉफी के पिछले सीजन में एक मैच के दौरान फॉलोथ्रू में उनके सिर पर गेंद लग गई थी, इस घटना के बाद कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहते। इसीलिए एंड्रयू एलिस अब हेलमेट लगाकर गेंदबाजी के लिए मैदान पर उतरते हैं। 

एंड्रयू एलिस पहले ऐसे गेंदबाज नहीं हैं जिन्होंने हेलमेट पहनकर गेंदबाजी है। इससे पहले साल 2017 में ओटैगो के तेज गेंदबाज वॉरेन बार्न्स सबसे पहले हेलमेट लगाकर गेंदबाजी थी। इस हेलमेट को न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर पीटर मैकग्लाशन ने तैयार किया था।

एंड्रयू एलिस न्यूजीलैंड के लिए 15 वनडे और 5 टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेल चुके हैं। वनडे क्रिकेट में एंड्रयू ने कुल 12 विकेट लिए हैं जबकि टी-20 क्रिकेट में उन्होंने दो विकेट लिया है।

Latest Cricket News