A
Hindi News खेल क्रिकेट न्यूजीलैंड के क्रिकेटर स्टीफन ने क्रिकेट को कहा अलविदा

न्यूजीलैंड के क्रिकेटर स्टीफन ने क्रिकेट को कहा अलविदा

कैंटरबरी क्रिकेट और क्रिकेट वेलिंगटन के दिग्गज स्टीफन मर्डोक ने 12 साल के पेशेवर करियर के बाद घरेलू क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की। 

<p>न्यूजीलैंड के...- India TV Hindi Image Source : GETTY न्यूजीलैंड के क्रिकेटर स्टीफन ने क्रिकेट को कहा अलविदा

कैंटरबरी क्रिकेट और क्रिकेट वेलिंगटन के दिग्गज स्टीफन मर्डोक ने 12 साल के पेशेवर करियर के बाद घरेलू क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की। वेलिंगटन में जन्मे स्टीफन ने दोनों प्रांतों के लिए 87 प्रथम श्रेणी, 71 लिस्ट ए और 58 टी 20 मैच खेले, जिसमें 18 शतकों के साथ 9,000 से अधिक रन बनाए।

मर्डोक ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "मैं भाग्यशाली रहा हूं कि अपने पूरे करियर में महान टीम के साथी, कोच और सहयोगी स्टाफ के साथ ड्रेसिंग रूम साझा कर पाया।"

उन्होंने कहा, "मैंने अपनी स्कूल टीम, आयु समूह टीम और क्लब क्रिकेट से लेकर वेलिंगटन फायरबर्ड्स और कैंटरबरी पुरुषों की टीम में खेलते हुए शानदार यादें बटोरी हैं।" उन्होंने आगे कहा, "मैं बहुत भाग्यशाली रहा कि मु्झे दो बहुत ही प्रतिष्ठित एसोसिएशन प्रतिनिधित्व और कप्तानी करने का मौका मिला।"

36 वर्षीय स्टीफन के नाम वेलिंगटन की ओर से प्रथम श्रेणी के एक सीजन में सबसे ज्यादा 998 रन बनाने का रिकॉर्ड है, जो उन्होंने 2014/15 में बनाया था। इतना ही नहीं, वेलिंगटन के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में वह छठे स्थान पर हैं।

कैंटरबरी के लिए खेलने के दौरान मर्डोक ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 46 और सूची ए क्रिकेट में 40 का औसत रहा। उन्होंने 2018/19 सीजन के लिए बैट्समैन ऑफ द ईयर का खिताब भी जीता।

वर्तमान वेलिंगटन फायरबर्ड्स के मुख्य कोच ग्लेन पॉकनॉल ने कहा कि मर्डोक वास्तव में अच्छे व्यक्ति और एक महान टीम के साथी के रूप में याद किए जाएंगे। उन्होंने कहा, "क्रिकेट समुदाय में उनका योगदान बहुत अधिक है।"

कैंटरबरी क्रिकेट के मुख्य कोच ब्रेंडन डोनकर्स ने कहा, "पिछले दो सालों में स्टीफन ने न केवल खिलाड़ियों से, बल्कि उनके आसपास के सहयोगी स्टाफ और कोचों से भी बहुत सम्मान हासिल किया है।"

डोनकर्स ने कहा, "स्टीफन पेशेवर और एक महान मेंटॉर हैं। उन्होंने वास्तव में खेल को विकसित करने में मदद की है। उनका शानदार करियर रहा है और मुझे यकीन है कि क्रिकेट के बाद वह जो भी करना चाहते हैं, उसमें उन्हें कामयाबी मिलेगी। ऐसी मैं कामना करता हूं।"

Latest Cricket News