A
Hindi News खेल क्रिकेट क्रिकेट में भी पड़ा #metoo का असर, न्यूजीलैंड क्रिकेट ने खिलाड़ियों के लिए जारी किए गाइडलाइंस

क्रिकेट में भी पड़ा #metoo का असर, न्यूजीलैंड क्रिकेट ने खिलाड़ियों के लिए जारी किए गाइडलाइंस

#metoo कैंपेन के सामने आने के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने खिलाड़ियों के लिए गाइंडलाइंस जारी किए हैं। इन गाइडलाइंस के मुताबिक खिलाड़ियों को बताया गया है कि उन्हें महिलाओं के साथ कैसा बर्ताव करना है और उनके साथ कैसे पेश आना है।

New Zealand Team- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES New Zealand Team

दुनियाभर में चर्चा का विषय बने #metoo कैंपेन का असर अब क्रिकेट के खेल पर भी पड़ रहा है। भारत समेत विश्वभर में आग की तरह फैल रहे #metoo कैंपेन ने अब क्रिकेट के खेल में भी एंट्री मारी है। दरअसल, #metoo कैंपेन के सामने आने के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने खिलाड़ियों के लिए गाइंडलाइंस जारी किए हैं। इन गाइडलाइंस के मुताबिक खिलाड़ियों को बताया गया है कि उन्हें महिलाओं के साथ कैसा बर्ताव करना है और उनके साथ कैसे पेश आना है। 

न्यूजीलैंड क्रिकेट प्लेयर एसोसिएशन ने ने महिलाओं के साथ होने वाले दुर्व्यवहार को रोकने के लिए ये कदम उठाया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट में पहली बार ऐसा हो रहा है कि हैंडबुक के जरिए खिलाड़ियों को यौन दुर्व्यवहार से जुड़ी बातें बताई गई हैं। 

आपको बता दें कि #metoo कैंपेन दुनियाभर में छाया हुआ है और इसका असर भारत में भी देखने को मिल रहा है। हाल ही में बॉलीवुड में कई दिग्गजों पर आरोप लग रहे हैं और रोज नये खुलासे हो रहे हैं। ऐसे में न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने खिलाड़ियों के लिए बड़ा कदम उठाते हुए पहले ही उन्हें सचेत कर दिया है और न्यूजीलैंड क्रिकेट के इस कदम को सराहनीय कहा जा सकता है।

Latest Cricket News