A
Hindi News खेल क्रिकेट लिमिटेड ओवरों की सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी न्यूजीलैंड की टीम

लिमिटेड ओवरों की सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी न्यूजीलैंड की टीम

पीसीबी ने कहा कि वनडे मैचों (17 से 21 सितंबर) की श्रृंखला आईसीसी विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा है, जिसे रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा।   

New Zealand, Pakistan, limited overs series, cricket- India TV Hindi Image Source : GETTY New Zealand

न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम 18 साल में पहली बार पाकिस्तान के दौरे पर तीन वनडे और पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को यह जानकारी दी। पीसीबी ने कहा कि वनडे मैचों (17 से 21 सितंबर) की श्रृंखला आईसीसी विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा है, जिसे रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। 

टी20 मैचों (25 सितंबर से तीन अक्टूबर) की सीरीज का आयोजन लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम होगा। न्यूजीलैंड की टीम 15 सिंतंबर से तीन अक्टूबर तक पाकिस्तान दौरे पर रहेगी। 

यह भी पढ़ें- हॉकी टीम के मेडल जीतने के साथ ही पूरा हुआ धनराज पिल्लै का सपना, अब कही ये बड़ी बात

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने कहा कि न्यूजीलैंड जैसे शीर्ष स्तर की टीम के खिलाफ आगामी सीरीज से सफेद और लाल गेंद (सीमित ओवर प्रारूप और टेस्ट क्रिकेट) क्रिकेट का बेहद रोमांचक घरेलू सत्र शुरू होगा। 

न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड की पुरुष और महिला टीमें सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए पाकिस्तान का दौरा करेंगी। वेस्टइंडीज की टीम का तीन एकदिवसीय और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए दिसंबर में पाकिस्तान आने का कार्यक्रम है। न्यूजीलैंड ने इससे पहले नवंबर 2003 में पाकिस्तान का दौरा किया था। 

Latest Cricket News