A
Hindi News खेल क्रिकेट 2 गेंदबाजों ने समेट दी पूरी टीम, न्यूजीलैंड क्रिकेट इतिहास में पहली बार बना ये रिकॉर्ड

2 गेंदबाजों ने समेट दी पूरी टीम, न्यूजीलैंड क्रिकेट इतिहास में पहली बार बना ये रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड के 2 गेंदबाजों ने इंग्लैंड टीम को ऑल आउट कर दिया।

न्यूजीलैंड टीम- India TV Hindi न्यूजीलैंड टीम

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच बीच खेले जा रहे पहले डे-नाइट टेस्ट में काफी कुछ अप्रत्याशित घटा। इस मैच में इंग्लैंड की पूरी टीम सिर्फ 58 रनों पर सिमट गई और अपना छठा सबसे कम स्कोर बनाया। इसके अलावा न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को ऑल आउट करने के लिए सिर्फ दो गेंदबाजों की ही इस्तेमाल किया और दोनों ने लगातार गेंदबाजी कर अंग्रेजों को ऑल आउट कर दिया। ट्रेंट बोल्ट और टिम साऊदी ने लगातार 20.4 ओवर तक गेंदबाजी की और दोनों गेंदबाजों ने इंग्लैंड को सिर्फ 58 रन ही बनाने दिए। इस दौरान बोल्ट ने 6 और साऊदी ने 4 विकेट हासिल किए।

न्यूजीलैंड क्रिकेट इतिहास में ये पहला मौका है जब सिर्फ दो गेंदबाजों ने ही पूरी टीम को ऑल आउट कर दिया। इसके अलावा क्रिकेट इतिहास में 15 बार इससे पहले ऐसा हो चुका है। इससे पहले ये कारनामा 1994 में पाकिस्तान के दो गेंदबाज वसीम अकरम और वकार यूनिस ने श्रीलंका की पूरी टीम को ऑल आउट कर दिया था। आपको बता दें कि 1920 के बाद ये कारनामा सिर्फ चौथी बार हुआ है। 

बोल्ट और साऊदी के सामने सितारों से सजी इंग्लैंड की बल्लेबाजी पूरी तरह बिखर गई। दोनों गेंदबाजों की गेंदों का इंग्लैंड के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था। बोल्ट ने 10.4 ओवरों में 3 मेडन फेंकते हुए 32 रन दिए और 6 खिलाड़ियों को आउट किया। वहीं, साऊदी ने 10 ओवरों में 3 मेडन फेंकते हुए 25 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। आपको ये भी बता दें कि बोल्ट के करियर की ये अब तक की बेस्ट गेंदबाजी है।

Latest Cricket News