A
Hindi News खेल क्रिकेट New Zealand vs India : एमएस धोनी के इस बड़े रिकॉर्ड पर है विराट कोहली की नजर, मात्र 81 रन ही है दूर

New Zealand vs India : एमएस धोनी के इस बड़े रिकॉर्ड पर है विराट कोहली की नजर, मात्र 81 रन ही है दूर

विराट कोहली के नाम बतौर कप्तान टी20 इंटरनेशनल में अभी 1032 रन है और वो महेंद्र सिंह धोनी से 81 रन पीछे है।

New Zealand vs India MS Dhoni Virat Kohli India Tour Of New Zealand NZ vs IND - India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES New Zealand vs India  MS Dhoni Virat Kohli India Tour Of New Zealand NZ vs IND 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 टी20 मैच की सीरीज का पहला मैच ऑकलैंड के मैदान पर कल यानी 24 जनवरी को खेला जाना है। इस सीरीज में भारतीय कप्तान विराट कोहली की नजर महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड पर होगी। ये रिकॉर्ड है बतौर कप्तान टी20I में सबसे ज्यादा रन बनाने का। विराट कोहली के नाम बतौर कप्तान टी20 इंटरनेशनल में अभी 1032 रन है और वो महेंद्र सिंह धोनी से 81 रन पीछे है।

अपने कप्तानी के कार्यकाल में धोनी ने खेले 72 मैचों में 37.06 की औसत से 1112 रन बनाए हैं। इस सीरीज में कोहली 81 रन बनाते ही धोनी का यह रिकॉर्ड तोड़ देंगे और भारत के लिए बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।

बात अगर वर्ल्ड क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी की करें तो इस सूची में साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस 40 मैचों में 1273 रन बनाकर टॉप पर है, वहीं धोनी इस सूची में दूसरे स्थान पर है। तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 1083 रन के साथ मौजूद है वहीं चौथे नंबर पर कप्तान कोहली आते हैं।

इस सीरीज में केन विलियमसन और विराट कोहली के बीच बतौर कप्तान सबसे अधिक रन बनाने की प्रतिस्पर्धा भी देखने को मिल सकती है।

Latest Cricket News