A
Hindi News खेल क्रिकेट कॉलिन डे ग्रैंडहोम के नाम दर्ज हुआ न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड

कॉलिन डे ग्रैंडहोम के नाम दर्ज हुआ न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड

कॉलिन डे ग्रैंडहोम ने न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया। ग्रैंडहोम ने टिम साउदी का 10 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा।

Colin de Grandhomme- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Colin de Grandhomme

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में रिकॉर्ड का बनना और टूटना जारी है। मैच के तीसरे दिन कीवी टीम के विस्फोटक बल्लेबाज कॉलिन डे ग्रैंडहोम ने टी20 स्टाइल में बल्लेबाजी की और जमकर गेंदों को बाउंड्री के बाहर भेजा। ग्रैंडहोम ने महज 28 गेंदों में अर्धशतक लगाकर टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड बना डाला। ग्रैंडहोम ने टिम साउदी के रिकॉर्ड को तोड़ा। साउदी ने साल 2008 में इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू ही मैच में 29 गेंदों में अर्धशतक लगाया था।

अब 10 साल बाद ग्रैंडहोम ने इस रिकॉर्ड पर अपना लिखवा लिया है। आपको बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में ग्रैंडहोम का ये अर्धशतक संयुर्त रूप से सातवां सबसे तेज अर्धशतक है। खेल के इस प्रारूप में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड मिस्बाह-उल-हक के नाम है।

मिस्बाह ने 2014-15 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 21 गेंदों में अर्धशतक लगाया था। भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड कपिल देव के नाम है। कपिल ने 1982-83 में पाकिस्तान के खिलाफ 30 गेंदों में अर्धशतक लगाया था।

ग्रैंडहोम की बात करें तो वो आखिर तक आउट नहीं हुए और 45 गेंदों में नाबाद 71 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में ग्रैंडहोम ने 6 चौके और 2 छक्के जड़े इसके अलावा उनका स्ट्राइक रेट 157.78 का रहा। 

Latest Cricket News