A
Hindi News खेल क्रिकेट निदाहास ट्रॉफी: बेहद रोमांचक मुकाबले में महमुदुल्लाह ने छक्का लगाकर दिलाई जीत, फाइनल में बांग्लादेश

निदाहास ट्रॉफी: बेहद रोमांचक मुकाबले में महमुदुल्लाह ने छक्का लगाकर दिलाई जीत, फाइनल में बांग्लादेश

निदाहास ट्रॉफी का फाइनल मैच रविवार को खेला जाएगा।

बांग्लादेश टीम- India TV Hindi बांग्लादेश टीम

निदाहास ट्रॉफी में श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले गए बेहद रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश ने 3 विकेट से जीत हासिल की। इस जीत के साथ अब रविवार को भारत और बांग्लादेश के बीच टूर्नामेंट का फाइनल खेला जाएगा। 160 रनों के लक्ष्य के जवाब में बांग्लादेश ने 19.5 ओवरों में लक्ष्य का पीछा कर लिया और मुकाबले को 3 विकेट से अपने नाम कर लिया। मैच में बेहद गर्म माहौल देखने को मिला और खिलाड़ियों के बीच जमकर बहस बाजी देखने को मिली। हालात यहां तक पहुच गए कि शाकिब ने बल्लेबाजों को मैदान से ही वापस आने का इशारा कर दिया। काफी देर तक मैच रुका रहा और जमकर विवाद हुआ। हालांकि बाद में अंपायरों ने शाकिब को समझाया और वो ड्रेसिंग रूम में चले गए और इसके बाद ही दोबारा मैच शुरू हुआ। बांग्लादेश की जीत के हीर रहे महमुदुल्लाह। महमुदुल्लाह ने बेहद दबाव में छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। वहीं, तमीम इकबाल ने (50), महमुदुल्लाह ने (43*), मुशफिकुर रहीम ने (28) रनों की पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम का पहला विकेट सिर्फ 15 रन पर ही गिर गया। 
पहले विकेट के रूप में लिट्टन दास (0) पर आउट हुए। इसके बाद अभी तमीम इकबाल और सब्बीर रहमान ने पारी को संभालना शुरू ही किया था कि रहमान (13) भी सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए। जल्दी-जल्दी दो विकेट गिर जाने के बाद बांग्लादेश बैकफुट में आ गया और श्रीलंका हावी होने की कोशिश करने लगा। लेकिन तमीम और मुशफिकुर रहीम ने पारी को संभालना शुरू किया और तेजी से रन बनाए।

दोनों बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी की और दबाव को वापस श्रीलंका की तरफ मोड़ दिया। दोनों ने स्कोर को 50 के पार पहुंचाया और तीसरे विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी की। अब लगने लगा था की रहीम फिर से अपनी टीम को जीत दिलाकर ही दम लेंगे लेकिन तभी रहीम (28) रन बनाकर आउट हो गए और श्रीलंका को बड़ा विकेट मिल गया। 3 विकेट गिर जाने के बाद तमीम ने सौम्य सरकार के साथ मिलकर स्कोर को 100 के पार पहुंचाया और अपना अर्धशतक भी पूरा किया।

श्रीलंका ने अर्धशतक बना चुके तमीम (50) को आउट कर फिर से मैच में वापसी कर ली। तमीम का विकेट गिर जाने से बांग्लादेश पर मैच हारने का खतरा मंडराने लगा और श्रीलंका का पलड़ा भारी नजर आने लगा। बांग्लादेश के विकेट गिरने का सिलसिला लगातार जारी रहा और सरकार (10) भी पवेलियन लौट गए। अब मुकाबले में बांग्लादेश की हार तय नजर आ रही थी। हालांकि महमुदुल्लाह और शाकिब ने हार नहीं मानी और रन बनाते रहे। लेकिन उडान ने शाकिब (7) का विकेट भी हासिल कर लिया और बांग्लादेश की जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। लेकिन महमुदुल्लाह ने फिर भी हार नहीं मानी और रन बनाते रहे। महमुदुल्लाह ने मुकाबले को रोमांचक बना दिया। आखिरी ओवर में बांग्लादेश को मैच जीतने के लिए 12 रन चाहिए थे और टीम 

इससे पहले मेजबान श्रीलंका ने बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 160 रनों का लक्ष्य रखा। श्रीलंका की टीम ने 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 159 रन बनाए। श्रीलंका की तरफ से कुसल परेरा ने फिर से बेहतरीन बल्लेबाजी की और शानदार अर्धशतक जड़ा। परेरा ने (61) रन बनाए।

Latest Cricket News