A
Hindi News खेल क्रिकेट निदाहास ट्रॉफी: श्रीलंका को 6 विकेट से हराकर प्वॉइंट्स टेबल की 'बॉस' बनी टीम इंडिया

निदाहास ट्रॉफी: श्रीलंका को 6 विकेट से हराकर प्वॉइंट्स टेबल की 'बॉस' बनी टीम इंडिया

भारत ने श्रीलंका से पिछली हार का बदला लिया।

भारतीय टीम- India TV Hindi भारतीय टीम

निदाहास ट्रॉफी में भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए टी20 मुकाबले को भारत ने 6 विकेट से अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही भारत ने प्वॉइंट्स टेबल के टॉप पर जगह बना ली है। साथ ही टीम इंडिया ने श्रीलंका से पहले मैच में मिली हार का बदला भी ले लिया। इस मैच को जीतने के साथ ही भारत ने फाइनल की तरफ अपने कदम बढ़ा दिए हैं। भारत ने 153 रनों के लक्ष्य को 17.3 ओवरों में 4 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। भारत की तरफ से मनीष पांडे ने (42*), दिनेश कार्तिक ने (39*), सुरेश रैना ने (27) रनों की पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और रोहित शर्मा की खराब फॉर्म इस मैच में भी जारी रही। भारत का स्कोर जब 13 रन था तो रोहित (11) पहले विकेट के रूप में आउट हो गए। अभी टीम के स्कोर में 9 रन और जुड़े थे कि धवन (8) भी सस्ते में चलते बने और भारत को दो बड़े झटके लग गए। हालांकि इसके बाद सुरेश रैना ने के एल राहुल के साथ मिलकर स्कोर को आगे बढ़ाया और दोनों ने स्कोर को 50 के पार पहुंचा दिया। इस दौरान रैना कुछ ज्यादा ही आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे थे। 

जब लगने लगा कि ये दोनों बल्लेबाज भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा देंगे। तभी रैना (27) बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में कैच आउट हो गए और भारत को बड़ा झटका लग गया। 3 विकेट गिर जाने के बाद भारत की पारी संभलती दिख रही थी कि राहुल (18) रन बनाकर हिट विकेट आउट हो गए और भारत बैकफुट पर आ गया। लगातार गिरते विकेटों के बीच कार्तिक और पांडे ने भारत के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। दोनों बल्लेबाज सोच-समझकर बल्लेबाजी कर रहे थे और भारत को धीरे-धीरे लक्ष्य के पास ले जा रहे थे। 

दोनों बल्लेबाजों ने कमजोर गेंदों को बाउंड्री के बाहर भेजा और अच्छी गेंदों पर 1-2 रन लेकर स्कोर को लगातार आगे बढ़ाया। पांडे और कार्तिक ने पांचवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की और भारत की जीत तय कर दी और दोनों ने आखिर में भारत को जीत दिलाकर ही दम लिया। 

इससे पहले श्रीलंका ने भारत के सामने 153 रनों का लक्ष्य रखा। बारिश के कारण मैच को 19-19 ओवरों का कर दिया गया। श्रीलंका ने 19 ओवरों में 9 विकेट खोकर 152 रन बनाए। श्रीलंका की तरफ से कुसल मेंडिस ने (55), उपुल थरंगा ने (22) रनों की पारी खेली। वहीं, भारत की तरफ से शारदुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 4, वाशिंगटन सुंदर ने 2 और उनादकट, चहल, शंकर को 1-1 विकेट हासिल हुआ।

Latest Cricket News