A
Hindi News खेल क्रिकेट निदाहास ट्रॉफी: भारत का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला, टीम में एक बदलाव

निदाहास ट्रॉफी: भारत का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला, टीम में एक बदलाव

भारत को टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में श्रीलंका से हार झेलनी पड़ी थी।

भारतीय टीम- India TV Hindi भारतीय टीम

निदाहास ट्रॉफी के चौथे मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम में लंबे समय से बेंच पर बैठे के एल राहुल की वापसी हुई है और ऋषभ पंत को बाहर कर दिया गया है। इससे पहले बारिश के कारण टॉस और मैच का समय बदल दिया गया। बारिश की वजह से पहले टॉस 6:45 और मैच 7:15 पर कर दिया गया लेकिन आखिर में टॉस 8:07 पर हुआ। आपको बता दें कि मुकाबला 19-19 ओवरों का खेला जाएगा। 4 गेंदबाज 4 ओवर फेंक सकते हैं वहीं बाकी गेंदबाज 3 ओवर फेंक सकते हैं। दोनों देशों के लिए ये मैच बेहद अहम है। क्योंकि जिस भी टीम को आज के मुकाबले में जीत मिलेगी वो फाइनल की तरफ एक और कदम बढ़ा देगी। 

भारत को श्रीलंका के हाथों पहले मैच में हार मिली थी और इस लिहाज से भारत को थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत होगी। हालांकि श्रीलंका की टीम इस मुकाबले में अपने नियमित कप्तान के बिना उतरेगी क्योंकि दिनेश चांदीमल पर आईसीसी ने बांग्लादेश के खिलाफ धीमे ओवर रेट की वजह से 2 मैचों का बैन लगा दिया है। 

ऐसे में पहले से ही घायल श्रीलंका को हराना भारत के लिए ज्यादा मुश्किल नहीं होगा। हालांकि मेजबान टीम को हल्के में लेना भारत के लिए बड़ी भूल साबित हो सकती है। भारतीय टीम ने पहला मैच हारने के बाद टूर्नामेंट में शानदार वापसी की है और इस लिहाज से भारत का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर है।

भारत की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप कप्तान), लोकेश राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट। 

Latest Cricket News