A
Hindi News खेल क्रिकेट निदाहास ट्रॉफी: कुसल परेरा के तूफान में उड़ी टीम इंडिया, पहला टी20 हारा भारत

निदाहास ट्रॉफी: कुसल परेरा के तूफान में उड़ी टीम इंडिया, पहला टी20 हारा भारत

कुसल परेरा ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और सिर्फ 22 गेंदों में अर्धशतक लगाया।

श्रीलंका टीम- India TV Hindi श्रीलंका टीम

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले टी20 मैच को मेजबान टीम ने अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही श्रीलंका ने निदाहास ट्रॉफी की शुरुआत जीत के साथ की है। श्रीलंका ने 175 रनों के लक्ष्य को 18.3 ओवरों में 5 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। श्रीलंका की जीत के हीरो रहे कुसल परेरा। परेरा ने तेज-तर्रार बल्लेबाजी की और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। परेरा ने (37 गेंदों में 66) रनों पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम का पहला विकेट 12 रन पर ही गिर गया। 

पहले विकेट के रूप में कुसल मेंडिस (11) रन बनाकर आउट हुए। लेकिन भारतीय गेंदबाज श्रीलंका पर दबाव नहीं बना सके और तीसरे नंबर पर खेलने आए कुसल परेरा ने आते ही चौके-छक्कों की बरसात कर दी। परेरा ने शारदुल ठाकुर के एक ओवर में 27 रन ठोक दिए और अपनी टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचा दिया। परेरा को दनुष्का गुणातिलाका का अच्छा साथ मिल रहा था और दोनों बल्लेबाज बेहतरीन खेल दिखा रहे थे।

इसी बीच दोनों बल्लेबाजों ने 50 रन की साझेदारी भी पूरी कर ली। इसके बाद भी दोनों रन बनाते रहे। भारत का कोई भी गेंदबाज परेरा और गुणातिलाका पर अपना असर नहीं छोड़ पा रहा था। हालांकि जरूरत से ज्यादा तेज खेलने के चक्कर में गुणातिलाका (19)  रन बनाकर आउट हो गए और भारत को दूसरी कामयाबी मिल गई। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए चांदीमल ने परेरा का साथ देना शुरू किया।

इसी बीच परेरा ने सिर्फ 22 गेंदों में अपना अर्धशतक ठोक दिया। अर्धशतक लगाने के बाद भी परेरा लगातार रन बना रहे थे। हालांकि भारत को जल्द तीसरी कामयाबी मिल गई और चहल ने चांदीमल (14) को क्लीन बोल्ड कर दिया। भारत को मैच में वापसी के लिए विकेटों की जरूरत थी। लेकिन श्रीलंका के बल्लेबाज रन बनाते जा रहे थे और भारत पर दबाव लगातार बढ़ता जा रहा था।  
 
श्रीलंका जीत की तरफ आगे बढ़ रहा था लेकिन तभी सुंदर ने परेरा को कार्तिक के हाथों स्टंप आउट कर भारत को थोड़ी उम्मीद दी। भारत ने एक और विकेट झटक लिया और थरंगा (17) को चहल ने बोल्ड कर भारत को पांचवीं सफलता दिला दी। थरंगा के विकेट से भारत ने मैच में वापसी भी कर ली। मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका था और जो भी टीम दबाव को झेल लेती उसी को जीत मिलती। आखिर के ओवरों में परेरा और शनाका ने अच्छी बल्लेबाजी की और अपनी टीम को जीत दिला दी।

इससे पहले टीम इंडिया ने 20 ओवरों में 174/5 का स्कोर बनाया और श्रीलंका के सामने जीत के लिए 175 रनों का लक्ष्य रखा। भारत की तरफ से शिखर धवन ने (90), मनीष पांडे ने (37), ऋषभ पंत ने (23) रनों की पारी खेली। 

Latest Cricket News