A
Hindi News खेल क्रिकेट शाकिब पर सिर्फ दो साल के बैन से खुश नहीं हैं इग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन

शाकिब पर सिर्फ दो साल के बैन से खुश नहीं हैं इग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने शाकिब के बैन पर अपनी नाराजगी जताते हुए कहा कि सिर्फ दो साल की सजा बहुत कम है।

shakib al hasan- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Shakib al hasan

बांग्लादेश के स्टार क्रिकेटर शाकिब अल हसन को आईसीसी ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से दो साल के लिए निलंबित कर दिया है। शाकिब पर एक साल का पूर्ण प्रतिबंध और 12 महीने की अवधि का निलंबित प्रतिबंध लगाया गया है।

शाकिब ने आईसीसी के एंटी करप्शन यूनिट के द्वार लगाए तीन आरोपों को स्वीकार किया। आईसीसी के द्वारा शाकिब पर लगाए गए बैन के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

वॉन हमेशा से अपनी बेबाकी के लिए जाने जाते हैं और उन्होंने शाकिब के सजा को लेकर भी कहा कि सिर्फ दो साल का बैन कम है.

माइकल वॉन ने ट्विटर पर लिखा “शाकिब अल हसन ने जो किया उसके लिए कोई सहानुभूति नहीं की जा सकती। मौजूदा पीढ़ी के खिलाड़ियों को पहले ही स्पष्ट करवाया जाता है, कि वह क्या कर सकते हैं और क्या नहीं। उन पर दो साल का प्रतिबंध कम है। इसे और बढ़ाया जाना चाहिए।"

इससे पहले शाकिब ने माना कि वह अपने किए पर शर्मिंदा हैं और उन्हें इस बात का अफसोस है कि वह जिस खेल से सबसे अधिक प्यार करते हैं उससे उन्हें बैन कर दिया गया है।

आईसीसी ने शाकिब पर सटोरिये के पेशकश की जानकारी नहीं देने पर ये कार्रवाई की है। दो साल का प्रतिबंध लगने के बाद अब शाकिब तीन नवंबर से शुरू हो रहे भारत दौरे पर नहीं आ सकेंगे। 

शाकिब की भारतीय दौरे के लिेए बीसीबी ने मोमिनुल हक को टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त किया है। वहीं, महमूदुल्‍लाह रियाद को T20I टीम की कप्तानी सौंपी गई है। 

Latest Cricket News