A
Hindi News खेल क्रिकेट रोहित और कोहली नहीं बल्कि इस भारतीय बल्लेबाज को गेंदबाजी करने में खौफ खाते हैं राशिद खान

रोहित और कोहली नहीं बल्कि इस भारतीय बल्लेबाज को गेंदबाजी करने में खौफ खाते हैं राशिद खान

दुनिया भर के कई बल्लेबाज राशिद की जादुई स्पिन गेंदबाजी से खौफ भी खाते हैं। ऐसे में राशिद किस बल्लेबाज से खौफ खाते हैं उसके बारे में उन्होंने खुलासा किया है।

Rashid Khan- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Rashid Khan

अफगानिस्तान के युवा स्पिन गेंदबाज राशिद खान ने अपनी स्पिन गेंदबाजी के कमाल से पूरे क्रिकेट वर्ल्ड में धमाल मचा रखा है। उनकी गुगली के आगे बड़े से बड़े बल्लेबाज पानी मांग देते हैं। पिच की स्थिति कैसी भी हो लेकिन राशिद की गेंद को घुमने में वो कोई रोड़ा पैदा नहीं कर पाती है। इतना ही नहीं उन्होंने ना सिर्फ एशियाई बल्कि विदेशी पिचों पर भी अपार सफलता हासिल की है। यही कारण है कि अब दुनिया भर के कई बल्लेबाज राशिद की जादुई स्पिन गेंदबाजी से खौफ भी खाते हैं। ऐसे में राशिद किस बल्लेबाज से खौफ खाते हैं उसके बारे में उन्होंने खुलासा किया है।

राशिद खान से स्पोर्ट्स प्रेजेंटर जतिन सप्रू के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान पूछा कि वो उन तीन बल्लेबाजों के नाम बताएं जिन्हें गेंदबाजी करना उन्हें सबसे मुश्किल लगता है। 21 साल के राशिद ने तीन बल्लेबाजों का नाम लिया जिसमें एक भारतीय बल्लेबाज भी हैं। जिसमे सबसे ख़ास बात ये है कि राशिद को भारत के विराट कोहली, रोहित शर्मा और शिखर धवन जैसे बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी करने में कतई डर नहीं लगता है।

राशिद खान ने बताया कि क्रिस गेल, आंद्रे रसेल और हार्दिक पांड्या को गेंदबाजी करना उन्हें सबसे मुश्किल लगता है। उन्होंने कहा कि आइपीएल के दौरान ये तीनों बल्लेबाज उन पर हावी रहे हैं। हालांकि ये तीनों ही बल्लेबाज बेहद आक्रामक हैं और अगर राशिद ने इन्हें चुना है तो उनका चयन काफी हद तक जाहरी भी है।

लेग स्पिन गेंदबाज राशिद खान आईपीएल के अलावा बिग बैश लीग, बांग्लादेश प्रीमियर लीग, टी20 ब्लास्ट, कैरेबियन प्रीमियर लीग, अफगानिस्तान प्रीमियर लीग और पाकिस्तान सुपर लीग में भी खेलते हैं।

ये भी पढ़ें - अपनी घातक गेंदबाजी का वीडियो शेयर कर शोएब अख्तर ने आईसीसी को दिया करारा जवाब

इतना ही नहीं अपने करियर में अब तक 211 टी20 मैचों में राशिद खान ने 296 विकेट लिए हैं। राशिद के नाम पर कई बड़े रिकॉर्ड्स भी दर्ज हैं। वो दुनिया के सबसे कम उम्र के खिलाड़ी हैं जो टेस्ट कप्तान बने हैं। उन्होंने 71 वनडे में 133 विकेट लिए हैं और उनकी गेंदबाजी की तुलना हमेशा महान खिलाड़ियों के साथ की जाती है।

ऐसे में कोरोना महामारी के कारण बंद पड़े क्रिकेट के बीच राशिद खान कब अपनी गेंदों का जलवा मैदान में दोबारा दिखायेंगे, इसका उनके फैंस को बेसब्री से इंतज़ार रहेगा।

ये भी पढ़ें : जानिए क्यों श्रीलंका के रसेल से भिड़ बैठे थे सौरव गांगुली, जिससे द्रविड़ को करना पड़ा बीच-बचाव

Latest Cricket News