A
Hindi News खेल क्रिकेट NZ v IND: सुपर ओवर में लगातार दूसरी हार के साथ ही न्यूजीलैंड के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

NZ v IND: सुपर ओवर में लगातार दूसरी हार के साथ ही न्यूजीलैंड के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की T20I सीरीज में जबरदस्त रोमांच देखने को मिल रहा है। वेलिंग्टन में खेले गए सीरीज के चौथे मैच का नतीजा सुपर ओवर के जरिए हुआ जिसमें भारत ने शानदार जीत दर्ज की। 

<p>NZ v IND: सुपर ओवर में...- India TV Hindi Image Source : BLACKCAPS NZ v IND: सुपर ओवर में लगातार दूसरी हार के साथ ही न्यूजीलैंड के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की T20I सीरीज में जबरदस्त रोमांच देखने को मिल रहा है। वेलिंग्टन में खेले गए सीरीज के चौथे मैच का नतीजा सुपर ओवर के जरिए हुआ जिसमें भारत ने शानदार जीत दर्ज की। ये लगातार दूसरी बार है जब भारत ने सुपर ओवर के जरिए T20I मैच अपने नाम किया। इससे पहले 29 जनवरी को हेमिल्टन में खेले गए सीरीज के तीसरे मैच में भी भारत ने सुपर ओवर में ही मेजबान न्यूजीलैंड को मात देकर सीरीज में अजेय बढ़त बनाई थी।

दूसरी तरफ मेजबान न्यूजीलैंड की T20I में ये लगातार छठी हार है और इसी के साथ टीम ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा लिया है। दरअसल, न्यूजीलैंड को पिछले 6 मैचों में से 3 मैचों में सुपर ओवर के जरिए हार का सामना करना पड़ा है। न्यूजीलैंड को पिछले साल नंवबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सुपर ओवर में ही हार मिली थी।

गौरतलब है कि पिछले 7 महीनों में न्यूजीलैंड का ये चौथा सुपर ओवर था और सभी में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है। न्यूजीलैंड के लिए सुपर ओवर में हार की शुरूआत पिछले साल 2019 में आईसीसी वर्ल्ड कप फाइनल मैच के साथ हुई थी जिसमें उसे मेजबान इंग्लैंड के हाथों बाउंड्री नियम की वजह से करीबी हार का सामना करना पड़ा था। इस तरह न्यूजीलैंड विश्व चैंपियन बनते-बनते रह गया था। ये लगातार दूसरी बार था जब कीवी टीम को वर्ल्ड कप फाइनल में हार मिली थी।

Latest Cricket News