A
Hindi News खेल क्रिकेट NZ v IND: विराट कोहली ने की सचिन तेंदुलकर के इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी

NZ v IND: विराट कोहली ने की सचिन तेंदुलकर के इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी

न्यूजीलैंड के खिलाफ हेमिल्टन में खेल जा रहे पहले वनडे में कप्तान विराट कोहली ने अर्धशतकीय पारी खेली। कोहली ने 63 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 51 रन की पारी खेली। 

<p>NZ v IND: विराट कोहली ने की...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES NZ v IND: विराट कोहली ने की सचिन तेंदुलकर के इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी

न्यूजीलैंड के खिलाफ हेमिल्टन में खेल जा रहे पहले वनडे में कप्तान विराट कोहली ने अर्धशतकीय पारी खेली। कोहली ने 63 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 51 रन की पारी खेली। कोहली के वनडे करियर का ये 58वां अर्धशतक था। यही नहीं, कप्तान के तौर पर कोहली का ये 23वां अर्धशतक है। इस पचासे के साथ ही कोहली ने सचिन तेंदुलकर के एक शानदार रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

दरअसल,  कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 13वीं बार वनडे में 50+ से ज्यादा का स्कोर बनाया। सचिन के नाम भी वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ 13 बार 50+ स्कोर बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। ऐसे में कोहली के पास 3 मैचों की वनडे सीरीज में तेंदुलकर के इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका होगा।

गौरतलब है कि सचिन तेंदुलकर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 शतक जड़े हैं जिसमें साल 1999 में हैदराबाद में 186 रन की पारी उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। दूसरी तरफ कोहली ने भी कीवी टीम के खिलाफ 5 शतक लगाए हैं। इस दौरान कोहली का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 154 रन है जो उन्होंने 2016 में मोहाली में बनाया था। 31 साल के कोहली वनडे क्रिकेट में 101 बार 50+ स्कोर बनाने का कारनामा कर चुके हैं। वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा 50+ स्कोर करने के मामलें में वह 5वें नंबर पर हैं। 

Latest Cricket News