A
Hindi News खेल क्रिकेट NZ vs BAN : पहले टी-20 में न्यूजीलैंड ने बंग्लादेश पर दर्ज की 66 रनों से धमाकेदार जीत, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

NZ vs BAN : पहले टी-20 में न्यूजीलैंड ने बंग्लादेश पर दर्ज की 66 रनों से धमाकेदार जीत, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

न्यूजीलैंड के लिए विल यंग ने ताबड़तोड़ 30 गेंद में 53 रनों की पारी खेली। इसके अलावा मार्टिन गुप्टिल ने 35 रनों का योगदान दिया जबकि ग्लेन फिलिप्स ने 24 रन बनाए।

NZ vs BAN, New Zealand, Bangladesh - India TV Hindi Image Source : TWITTER/@ICC New Zealand vs Bangladesh, 1st T20I 

 

तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान न्यूजीलैंड की टीम ने बांग्लादेश को 66 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड की टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। मुकाबले में मेजबान न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले करते हुए डेवॉन कॉन्वे के बेहतरीन 92 रनों की पारी के बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 210 रनों का स्कोर खड़ा किया। न्यूजीलैंड के लिए इस स्कोर के जवाब में बांग्लादेशी टीम 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 144 रन ही बना सकी।

डेवॉन कॉन्वे के अलावा न्यूजीलैंड के लिए विल यंग ने ताबड़तोड़ 30 गेंद में 53 रनों की पारी खेली। इसके अलावा मार्टिन गुप्टिल ने 35 रनों का योगदान दिया जबकि ग्लेन फिलिप्स ने 24 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 हजार बनाने वाली मिताली राज को प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी टीम की शुरुआत खराब रही और 59 रन पर अपने 6 विकेट गंवा दिए। हालांकि आरिफ हुसैन ने पारी को संभालने की कोशिश जरूर की लेकिन लगातार अतंराल पर गिरते विकेट के कारण टीम अपने लक्ष्य से दूर रह गई।

आरिफ ने बांग्लादेश के लिए सबसे अधिक 45 रन बनाए। आरिफ के अलावा मोहम्मद नईम ने 27 और मोहम्मज सैफउद्दिन ने 34 रनों का योगदान दिया।

यह भी पढ़ें-  IPL के लिए BCCI का बड़ा फैसला, 2021 सीजन में नहीं होगा 'सॉफ्ट सिग्नल' का नियम

गेंदबाजी में न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे अधिक ईश सोढी ने चार विकेट झटके। इसके अलावा लॉकी फॉर्गुयसन को दो जबकि टिम साउदी और हैमिस बैनेट को एक-एक सफलता हासिल हुई।

वहीं सीरीज का दूसरा मुकाबला अब 30 मार्च को नेपियर में खेला जाएगा।

Latest Cricket News