A
Hindi News खेल क्रिकेट NZ vs IND : नए मैदान और छोटी सीमा रेखा में खेलकर अच्छा लगा - जसप्रीत बुमराह

NZ vs IND : नए मैदान और छोटी सीमा रेखा में खेलकर अच्छा लगा - जसप्रीत बुमराह

बुमराह ने इस मैच में एक मेडन ओवर डालकर वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया। टी20 इंटरनेशनल में बुमराह इस मेडन ओवर के साथ सबसे ज्यादा मेडन ओवर डालने वाले गेंदबाज बन गए हैं। 

Jasprit Bumrah- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES NZ vs IND: Nice to play in new ground and small boundary line - Jasprit Bumrah

बे ओवल, माउंट माउंगानुई में खेले गए आखिरी मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 7 रनों से मात देकर 5 टी20 मैच की सीरीज में मेजबानों का सूपड़ा साफ किया। आखिरी मैच में जसप्रीत बुमराह ने घातक गेंदबाजी करते हुए टीम इंडिया को जीत दिलाई। बुमराह ने 4 ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट झटके। इस दौरान बुमराह ने एक मेडन ओवर भी डाला।

बुमराह ने मैच के बाद कहा "एक समय के लिए ये मैच में भी करीबी टक्कर होने लगी थी, लेकिन हमें भरोसा था कि अगर हम एक-दो ओवर अच्छे डालते हैं तो उनपर दबाव आ जाएगा। मैदान पर हवा तेज चल रही थी और मैं उस हवा को इस्तेमाल कर रहा था। नए मैदान और छोटी सीमा रेखा में खेलकर अच्छा लगा। यह न्यूजीलैंड में मेरा पहला दौरा है और परिणाम अच्छे रहे।"

बुमराह ने इस मैच में एक मेडन ओवर डालकर वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया। टी20 इंटरनेशनल में बुमराह इस मेडन ओवर के साथ सबसे ज्यादा मेडन ओवर डालने वाले गेंदबाज बन गए हैं। बुमराह के नाम टी20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक 7 मेडन ओवर है।

उल्लेखनीय है, भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 163 रन का स्कोर बनाया और फिर उसने न्यूजीलैंड को निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 156 रनों पर रोक दिया। भारत ने तीसरी बार घर के बाहर टी-20 सरीज में क्लीन स्वीप हासिल की है।

Latest Cricket News