A
Hindi News खेल क्रिकेट NZ vs IND T20I Series : मैन ऑफ द सीरीज रहे केएल राहुल ने टी20 विश्व कप को लेकर दिया बड़ा बयान

NZ vs IND T20I Series : मैन ऑफ द सीरीज रहे केएल राहुल ने टी20 विश्व कप को लेकर दिया बड़ा बयान

भारत को यह सीरीज जीताने में अहम भूमिका सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने निभाई। इस सीरीज में केएल राहुल ने सबसे अधिक 224 रन बनाए।

KL Rahul, NZ vs IND T20I Series- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES NZ vs IND T20I Series: KL Rahul, Man of the Series, made a big statement about T20 World Cup

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई 5 टी20 मैच की सीरीज में भारत ने मेजबानों पर पांचों मैच जीतकर क्लीन स्वीप किया। इसी जीत के साथ टीम इंडिया वर्ल्ड क्रिकेट में 5 मैच की सीरीज में क्लीन स्वीप करने वाली पहली टीम बन गई है। भारत को यह सीरीज जीताने में अहम भूमिका सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने निभाई। इस सीरीज में केएल राहुल ने सबसे अधिक 224 रन बनाए और उनको इस धाकड़ परफॉर्मेंस की वजह से मैन ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

मैन ऑफ द सीरीज बनने के बाद राहुल ने कहा "हाँ, मैं खुश हूँ। 5-0 से जीतकर यहां खड़ा होना शानदार है। इस बात से बहुत खुश हूं कि मेरे प्रदर्शन से भारत को जीत मिली। हम आत्मविश्वास के साथ इस श्रृंखला में आने और हर खेल को अपने कौशल को पूरा करने के लिए खुश थे। हम हर स्थिति से जवाब लेकर आए थे और यह मेरे और टीम के लिए एक शानदार परिणाम है।"

उन्होंने आगे कहा "मैं अब वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं और मैं अपनी तरफ से जो भूमिकाएं कर रहा हूं, उन्हें करने में खुशी हो रही है। फिलहाल टी 20 विश्व कप के बारे में बहुत ज्यादा नहीं सोच रहा हूं, लेकिन उम्मीद है कि मैं इस तरह से बल्लेबाजी जारी रख सकता हूं।"

केएल राहुल को लगात है कि टीम इंडिया को अब जीत की आदत हो गई है और इसपर उन्होंने काफी काम किया है। राहुल ने कहा "मुझे लगता है कि यह जीत की आदत है जिसे हमने कदम कदम पर काम करके हासिल किया है। एक टीम के रूप में हम एक-दूसरे पर विश्वास करते रहते हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि रोहित के साथ क्या हुआ, लेकिन उम्मीद है कि वह कुछ दिनों में ठीक हो जाएगा।"

टीम में हुए बदलावों के बारे में उन्होंने कहा "विश्व कप की ओर अग्रसर, कुछ रणनीतियाँ थीं जिन्हें हम आज़माना चाहते थे। यह सिर्फ हमें और अधिक आत्मविश्वास देता रहता है ताकि हम घूमते रहें। हम अगले कुछ दिनों में थोड़ा आराम करेंगे और जीत का आनंद लेंगे। लेकिन एक बार जब हम अगली श्रृंखला के साथ शुरू करेंगे, तो प्रक्रिया वही रहेगी। हम हर बार जब बाहर जाते हैं तो क्रिकेट के खेल को जीतना चाहते हैं। हम जिस तरह की क्रिकेट खेल रहे हैं वह देखने में मजेदार है और हम इसे दोहराते रहने की उम्मीद करते हैं।"

Latest Cricket News