A
Hindi News खेल क्रिकेट स्टाफ में 15 प्रतिशत की कटौती के बीच न्यूजीलैंड क्रिकेट के डिप्टी सीईओ एंथोनी ने दिया इस्तीफा

स्टाफ में 15 प्रतिशत की कटौती के बीच न्यूजीलैंड क्रिकेट के डिप्टी सीईओ एंथोनी ने दिया इस्तीफा

न्यूजीलैंड क्रिकेट के डिप्टी सीईओ एंथोनी क्रमी ने अपने पद से हटने का फैसला किया है। एंथोनी ने ये कदम ऐसे समय में उठाया है जब बोर्ड ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिये अपने 15 प्रतिशत स्टाफ को कम करने का फैसला किया है। 

<p>स्टाफ में 15 प्रतिशत...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES स्टाफ में 15 प्रतिशत की कटौती के बीच न्यूजीलैंड क्रिकेट के डिप्टी सीईओ एंथोनी ने दिया इस्तीफा

न्यूजीलैंड क्रिकेट के डिप्टी सीईओ एंथोनी क्रमी ने अपने पद से हटने का फैसला किया है। एंथोनी ने ये कदम ऐसे समय में उठाया है जब बोर्ड ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिये अपने 15 प्रतिशत स्टाफ को कम करने का फैसला किया है। 

पिछले हफ्ते न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड वाइट ने कहा था कि वे अपने स्टाफ में 10 से 15 प्रतिशत की कटौती करना चाहते हैं ताकि न्यूजीलैंड क्रिकेट को 6 मिलियन डॉलर की बचत हो सके क्योंकि इस समय बोर्ड COVID-19 महामारी की वजह के कारण आर्थिक चुनौतियों से जूझ रहा  हैं।

विराट कोहली की इस खूबी के कायल हैं कुलदीप, कहा- हमारे बीच बेहतरीन ट्यूनिंग

व्हाइट ने आश्वासन दिया था कि लागत में कटौती के उपायों से खिलाड़ी और प्रबंधन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। एनजेडसी वैश्विक वित्तीय संकट के कारण 2018-19 की तुलना में चालू वित्त वर्ष में राजस्व में "महत्वपूर्ण कमी" की उम्मीद कर रहा है, जिससे अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर पर संकट पैदा हो सकता है।

क्रमी ने ये साफ किया कि उन्हें किसी ने भी अपने पद से हटने के लिये नहीं कहा गया था और ऐसे समय पर उनका जाना महज एक संयोग है। क्रमी न्यूजीलैंड क्रिकेट से पांच सालों से जुड़े हुए थे।

क्रमी ने ‘स्टफ डॉट को डॉट एनजेड’ से कहा, ‘‘लोगों ने समय से इसे जोड़ लिया लेकिन मैं पिछले दो महीनों से सोच रहा था कि मैं आगे क्या करूं।  मैं पांच वर्षों से न्यूजीलैंड क्रिकेट के साथ हूं और मैंने इसमें हर मिनट आनंद उठाया और कुछ बड़ी परियोजनाओं पर भी ध्यान लगाया। मैंने ऐसी ही एक परियोजना खत्म की और सोचा कि यह समय है इसलिये मैंने कोविड-19 से पहले इसके बारे में बात की थी। यह समय मेरे लिये सही है।’’

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड टीम नवंबर में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी कर सकती है और ये मैच दर्शकों के बिना ही होंगे। इसके अलावा अगले साल फरवरी मार्च में यहां महिला विश्व कप भी होना है।

(With PTI inputs)

Latest Cricket News