A
Hindi News खेल क्रिकेट ये कारनामा करने के बाद पिछले 10 साल में केवल एक बार हारा है ऑस्ट्रेलिया

ये कारनामा करने के बाद पिछले 10 साल में केवल एक बार हारा है ऑस्ट्रेलिया

अब एक आंकड़ा सामने आया है जिससे भारतीय फैंस खासे परेशान हो सकते हैं। दरअसल ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 300 से ज्यादा रन बनाकर भारत के सामने बड़ी चुनौती पेश की है। 

ये कारनामा करने के बाद पिछले 10 साल में केवल एक बार हारा है ऑस्ट्रेलिया- India TV Hindi Image Source : GETTY ये कारनामा करने के बाद पिछले 10 साल में केवल एक बार हारा है ऑस्ट्रेलिया

पर्थ। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच की पहली पारी में 326 रन पर आउट कर दिया। आस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन सुबह छह विकेट पर 277 रन से आगे खेलना शुरू किया। हालांकि उसके निचले क्रम के बल्लेबाजों ने महत्वपूर्ण 49 रन जोडे़। भारत की तरफ से तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने 41 रन देकर चार विकेट लिये। अब एक आंकड़ा सामने आया है जिससे भारतीय फैंस खासे परेशान हो सकते हैं। दरअसल ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 300 से ज्यादा रन बनाकर भारत के सामने बड़ी चुनौती पेश की है। 

पिछले 10 सालों में ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने घर पर किसी टेस्ट मैच की पहली पारी में 300 या उससे ज्यादा रन बनाकर एक बार भी टेस्ट मैच नहीं हारी है। 10 साल पहले 2008 में ऑस्ट्रेलियाई टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली पारी में 300 से ज्यादा रन बनाने के बाद हार गई थी। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए इस बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि तब से अब तक ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने घर पर पहली पारी में 300 या उससे ज्यादा रन बनाकर टेस्ट मैच नहीं हारी है। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या कोहली एंड कंपनी ऑस्ट्रेलियाई धरती पर दक्षिण अफ्रीकी टीम का कारनामा दोहरा पाती है! 

वैसे मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत पर हावी नजर आ रही है। खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने भारत की पहली पारी में ओपनर को चलता कर भारत को बैकफुट पर ढकेल दिया। हालांकि बाद में विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा की जोड़ी ने पारी को काफी हद तक संभाले रखा।

Latest Cricket News