A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तानी ऑलराउंडर शादाब खान को डेंटिस्ट के पास जाना पड़ा महंगा, वर्ल्ड कप से हो सकते हैं बाहर

पाकिस्तानी ऑलराउंडर शादाब खान को डेंटिस्ट के पास जाना पड़ा महंगा, वर्ल्ड कप से हो सकते हैं बाहर

वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान के लेग स्पिन गेंदबाज शादाब खान को हेपेटाइटिस-सी होने की पुष्टि हुई है।

<p>शादाब खान,...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES शादाब खान, पाकिस्तान

वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान के लेग स्पिन गेंदबाज शादाब खान को हेपेटाइटिस-सी होने की पुष्टि हुई है। हाल ही में शादाब खान बीमार होने के चलते इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज से बाहर हो गए थे। अब हेपेटाइटिस-सी वायरस से संक्रमित होने के बाद शादाब का वर्ल्ड कप में खेलना संदिग्ध माना जा रहा है।

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबकि, शाबाद खान रावंपिडी में दांतो के इलाज के दौरान हेपेटाइटिस वायरस के संपर्क में आए थे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा कि शादाब का ब्रिटेन के एक डॉक्टर ने चेक-अप किया था और उसे दो सप्ताह के आराम की सलाह दी गई है। पीसीबी ने विज्ञप्ति में कहा "शादाब का विश्व प्रसिद्ध गैस्ट्रोएंटेरोलॉजिस्ट और हेपेटोलॉजिस्ट डॉक्टर पैट्रिक कैनेडी ने चेक-अप किया और अब वह दवाईयां खा रहे हैं।"

पीसीबी के प्रवक्ता का कहना है कि दो सप्ताह के आराम के बाद शादाब का लाहौर में एक बार और ब्लड टेस्ट किया जाएगा। इस रिपोर्ट के आने के बाद ही बताया जा सकेगा कि शादाब वर्ल्ड कप खेलें पाएंगे या नहीं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने पिछले महीने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था, जिसमें शादाब खान को भी जगह दी गई थी। वर्ल्ड कप में भाग ले रही सभी 10 टीमों के पास 23 मई तक अपना स्कवॉड बदलने का समय है। शादाब ने अप्रैल 2017 में पाकिस्तान के लिए वनडे डेब्यू किया था। शादाब पाकिस्तान के लिए अब तक 34 वन-डे मुकाबले खेल चुके हैं। इसमें उन्होंने 44 विकेट अपने नाम किए हैं।   

पाकिस्तान वर्ल्ड कप टीम इस प्रकार है: सरफराज अहमद (कप्तान), फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, शादाब खान, शोएब मलिक, फहीम अशरफ, शाहीन अफरीदी, हसन अली, आबिद अली, मोहम्मद हफीज, इमाद वसीम, जुनैद खान, मोहम्मद हसनैन, हैरिस सुहैल।

Latest Cricket News