A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तानी क्रिकेटर खालिद लतीफ पर सिद्ध हुए स्पॉट फिक्सिंग के आरोपी, लगा 5 साल का बैन

पाकिस्तानी क्रिकेटर खालिद लतीफ पर सिद्ध हुए स्पॉट फिक्सिंग के आरोपी, लगा 5 साल का बैन

पाकिस्तानी बल्लेबाज ख़ालिद लतीफ पर दुबई में फरवरी में हुई पाकिस्तान सुपर लीग में स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में एंटी करप्शन ट्रिब्यूनल ने 10 लाख रुपए का जुर्माना और पांच साल का प्रतिबंध लगा दिया है.

khalid latif- India TV Hindi khalid latif

नई दिल्ली: पाकिस्तानी बल्लेबाज ख़ालिद लतीफ पर दुबई में फरवरी में हुई पाकिस्तान सुपर लीग में स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में एंटी करप्शन ट्रिब्यूनल ने 10 लाख रुपए का जुर्माना और पांच साल का प्रतिबंध लगा दिया है. ट्रिब्यूनल ने मंगलवार को जारी अपने आदेश में कहा कि लतीफ को छह आरोपों का दोषी पाया गया है. इस ट्रिब्यूनल ने इससे पहले उन्होंने ही टेस्ट ओपनर शार्जील खान पर पांच साल का प्रतिबंध लगाया था. 

बता दें कि शार्जील खान पर स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने के आरोप सही पाए गए थे. पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड के कानूनी सलाहकार तफज्जुल रिजवी ने कहा, ''लतीफ पर किया गया फैसला बताता है कि लतीफ की 8-9 फरवरी को एक बुकी से मुलाकात की और वह स्पॉट फिक्सिंग के लिए तैयार हो गए. लतीफ को स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने के लिए दूसरे खिलाड़ियों को प्रेरित करने के भी आरोप थे. उन्होंने शार्जील को भी बुकी से से दुबई में मिलने के लिए तैयार किया था. अब लतीफ और उनके पास इस फैसले के खिलाफ अपील करने के लिए 14 दिन का समय है.''

शार्जील पहले ही अपने प्रतिबंध के खिलाफ अपील कर चुके हैं. पीसीबी ने बुधवार को उनकी अपील सुनने के लिए सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज को नियुक्त किया है. रिजवी ने बताया पाकिस्तानी बल्लेबाज नासिर जमशेद और शाहजैब हसन का मामला भी ट्रिब्यूनल द्वारा जल्द ही सुलटाया जाएगा. 

बता दें कि 31 साल के खालिद लतीफ ने 5 वनडे और 13 टी-20 मैचों में पाकिस्‍तानी टीम का प्रतिनिधित्‍व किया. पांच वनडे मैचों में उन्‍होंने 147 रन बनाए हैं जिसमें 64 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा है. 13 टी20 मैचों में उन्‍होंने 237 रन बनाए हैं जिसमें नाबाद 59 रन खालिद का सर्वाधिक स्‍कोर है. वनडे और टी20, दोनों में खालिद लतीफ ने एक-एक अर्धशतक लगाया है.

Latest Cricket News