A
Hindi News खेल क्रिकेट नवंबर में न्यूजीलैंड दौरे की योजना बना रहा है पाकिस्तान क्रिकेट टीम

नवंबर में न्यूजीलैंड दौरे की योजना बना रहा है पाकिस्तान क्रिकेट टीम

पसीबी अक्टूबर से जनवरी के बाद छह प्रांतीय टीमों की कायदे आजम ट्रॉफी और राष्ट्रीय एक दिवसीय कप के आयोजन की योजना बना रहा है ।

Pakistan cricket team, New Zealand, Cricket, Sports- India TV Hindi Image Source : PCB PCB

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड नवंबर में सीनियर राष्ट्रीय टीम और ए टीम को न्यूजीलैंड दौरे पर भेजने की सोच रहा है जिससे प्रमुख खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में घरेलू क्रिकेट का स्तर गिरने की आशंकायें पैदा होने लगी हैं। पीसीबी के एक सूत्र ने कहा कि बोर्ड नवंबर के आखिर में 40 से 45 खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड भेजने की सोच रहा है। 

सूत्र ने कहा ,‘‘ कोरोना वायरस प्रोटोकॉल के कारण दोनों टीमों में ज्यादा खिलाड़ी भेजे जायेंगे ।वहां पहुंचने पर खिलाड़ियों और अधिकारियों को 14 दिन पृथकवास में रहना होगा और मैच से पहले बायो बबल में प्रवेश करना होगा ।’’ 

यह भी पढ़ें-  BCCI ने IPL 2020 के लिए वीपीएस हेल्थकेयर को बनाया मेडिकल पार्टनर

 सीनियर टीम टेस्ट, वनडे और टी20 श्रृंखला खेलेगी जबकि पाकिस्तान ए टीम कई चार दिवसीय मैचों में भाग लेगी । सीनियर टीम को एक महीना पृथकवास और अभ्यास शिविरों में भाग लेना होगा जिसके बाद टेस्ट श्रृंखला खेली जायेगी। 

पसीबी अक्टूबर से जनवरी के बाद छह प्रांतीय टीमों की कायदे आजम ट्रॉफी और राष्ट्रीय एक दिवसीय कप के आयोजन की योजना बना रहा है ।

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए हुआ इंग्लैंड की टीम का ऐलान, जेसन रॉय की हुई वापसी

आपको बता दें पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने हाल ही में इंग्लैंड भी दौरा किया था। इस दौरे पर टीम तीन टेस्ट और इतने ही टी-20 मैच खेलने मैदान पर उतरी थी। हालांकि इस दौरे पर पाकिस्तानी टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था।

टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान को हार का मूंह देखना पड़ा था जबकि टी- सीरीज बराबरी पर छूटा छूटा।

ऐसे में अगर पाकिस्तानी टीम कोरोना काल में न्यूजीलैंड का दौरा करती है तो कोरोना काल में क्रिकेट की बहाली के लिए एक बहुत महत्वपूर्ण कदम माना जाएगा।

Latest Cricket News