A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान के इस क्रिकेटर पर बरकरार रहेगा 10 साल का बैन

पाकिस्तान के इस क्रिकेटर पर बरकरार रहेगा 10 साल का बैन

पाकिस्तान क्रिकेट ने पूर्व सलामी बल्लेबाज नासिर जमशेद पर पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में फिक्सिंग से जुडे़ मामले में लगे 10 साल के प्रतिबंध को बरकरार रखा है। 

Nasir Jamshed- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES पाकिस्तान क्रिकेट ने पूर्व सलामी बल्लेबाज नासिर जमशेद पर पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में फिक्सिंग से जुडे़ मामले में लगे 10 साल के प्रतिबंध को बरकरार रखा है। 

लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट ने पूर्व सलामी बल्लेबाज नासिर जमशेद पर पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में फिक्सिंग से जुडे़ मामले में लगे 10 साल के प्रतिबंध को बरकरार रखा है। जमशेद उन छह खिलाड़ियों में शामिल थे जिन पर कई बार स्पॉट फिक्सिंग करने का आरोप लगा था। इस साल अगस्त में इस मामले में उन्हें भ्रष्टाचार रोधी पंचाट ने 10 साल के प्रतिबंध की सजा सुनाई थी।
 
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एक बयान में कहा, ‘‘ स्वतंत्र जांचकर्ता ने उन पर लगे प्रतिबंध को पूरी तरह सही पाया और यह सजा बरकरार रहेगी।’’ 
जमशेद ने पाकिस्तान के लिए दो टेस्ट, 48 एकदिवसीय और 18 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। पीएसएल में स्पॉट फिक्सिंग के मामले में पंचाट ने जमशेद के अलावा शारजील खान, खालिद लतीफ, मोहम्मद इरफान और मोहम्मद नवाज को अलग-अलग सजा सुनायी है। 

आपको बता दें कि पिछले दो साल में ये दूसरी बार है जब नासिर को बैन का का सामना करना पड़ रहा है। इससे पहले साल 2017 में पाकिस्तान सुपर लीग में स्पॉट फिक्सिंग मामले में भी बोर्ड का सहयोग ना करने पर उन्हें एक साल के लिए बैन कर दिया गया था।

जमशेद पर एक साल का बैन इसी साल अप्रैल में खत्म हुआ था। पाकिस्तान सुपर लीग में स्पॉट फिक्सिंग मामले में नाम आने के बाद जमशेद को फरवरी, 2017 में ब्रिटेन में गिरफ्तार भी किया गया था। जब जमशेद पर एक साल का बैन खत्म हुआ तो पीसीबी ने उन पर एंटी-करप्शन नियमों के उल्लंघन के 7 आरोप लगाए और अब वो इन 7 आरोपों में से 5 में दोषी पाए गए हैं।

Latest Cricket News