A
Hindi News खेल क्रिकेट PSL से हुआ पाकिस्तान को 248.615 मिलियन का नुकसान, गैरकानूनी रूप से बाहर भेजे गए 14.51 करोड़ रुपये

PSL से हुआ पाकिस्तान को 248.615 मिलियन का नुकसान, गैरकानूनी रूप से बाहर भेजे गए 14.51 करोड़ रुपये

रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय पूल के शेयर से अधिक फ्रेंचाइजी को किए गए अनियमित भुगतान के कारण पीसीबी को 24.86 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा।  

Pakistan Super League- India TV Hindi Image Source : @THEPSLT20 Pakistan Super League

लाहौर। पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के पहले दो संस्करणों में भारी अनियमितताओं के कारण पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को करोड़ों रुपये (पाकिस्तानी) का नुकसान हुआ है। पाकिस्तान के अखबार डॉन की रिपोर्ट अनुसार, पहले दो पीएसएल संस्करणों पर जारी विशेष ऑडिट रिपोर्ट में पाकिस्तान के ऑडिटर जनरल ने फ्रेंचाइजी को किए गए अनियमित भुगतान, वेंडर्स को किए गए अनियमित अग्रिम भुगतान, पत्रकारों व बोर्ड आफ गवर्नर्स के सदस्यों को परिवहन-महंगाई भत्ते (टीए-डीए) के भुगतान जैसे कई मुद्दों के बारे में बताया।

रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय पूल के शेयर से अधिक फ्रेंचाइजी को किए गए अनियमित भुगतान के कारण पीसीबी को 24.86 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा।

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में सोमवार को पेश की गई रिपोर्ट में पाया गया कि पीएसएल फ्रेंचाइजी को मुआवजे के अनियमित भुगतान के कारण क्रिकेट बोर्ड को 5.45 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा जबकि फ्रेंचाइजी की अनुचित नीलामी से एक करोड़ दस लाख डॉलर का नुकसान हुआ।

ऑडिट रिपोर्ट में यह कहा गया है कि पीसीबी ने फ्रेंचाइजी से 3.20 करोड़ रुपये नहीं वसूले और पीएसएल-2 के फाइनल में उचित अनुमान के बिना प्रोडक्शन पर 1.89 करोड़ रुपये का खर्च किया।

ऑडिटर जनरल की रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि पीसीबी ने पाकिस्तान के बाहर तीसरे पक्ष के बैंक खातों में गैरकानूनी रूप से 14.51 करोड़ रुपये भेजे।

पीसीबी ने वाणिज्यिक प्रसारण अधिकारों की नीलामी नहीं होने के कारण 1.3 करोड़ रुपये का भी नुकसान उठाया।

Latest Cricket News