A
Hindi News खेल क्रिकेट रोहित शर्मा की तरह दोहरे शतक जड़ना चाहता है पाकिस्तान का ये युवा बल्लेबाज

रोहित शर्मा की तरह दोहरे शतक जड़ना चाहता है पाकिस्तान का ये युवा बल्लेबाज

पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज हैदर अली अपने आदर्श खिलाड़ी रोहित शर्मा की तरह गेंद को हिट करना चाहते हैं। यही नहीं पाकिस्तान का ये बल्लेबाज रोहित की तरह कई दोहरे शतक भी जड़ना चाहता है।

<p>रोहित शर्मा की तरह...- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@ICC रोहित शर्मा की तरह दोहरे शतक जड़ना चाहता है पाकिस्तान का ये युवा बल्लेबाज

पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज हैदर अली अपने आदर्श खिलाड़ी रोहित शर्मा की तरह गेंद को हिट करना चाहते हैं। यही नहीं पाकिस्तान का ये बल्लेबाज रोहित की तरह कई दोहरे शतक भी जड़ना चाहता है।

इस साल की शुरुआत में अंडर -19 विश्व कप में अपने कारनामों से शोहरत बटोरने वाले अली को इंग्लैंड दौरे के लिए पहली बार पाकिस्तान टीम में चुना गया है। उन्होंने एक आनलाइन मीडिया संवाद में कहा,‘‘जहां तक आदर्श का सवाल है तो मेरे आदर्श रोहित शर्मा हैं। मैं बतौर खिलाड़ी उन्हें बहुत पसंद करता हूं और शीर्षक्रम पर टीम को वैसी ही आक्रामक शुरूआत देना चाहता हूं। उनकी तरह सफाई से बड़े शॉट लगाना चाहता हूं। वह तीनों फॉर्मेंट में शानदार खेलते हैं।’’

अली ने कहा,‘‘सबसे बड़ी बात यह है कि वह 50 पार करने पर शतक बनाते हैं और फिर 150 या 200 की सोचते हैं। मैं भी उनकी तरह बड़ी पारियां खेलना चाहता हूं। वह वाकई मैच विनर हैं।’’ 

हैदर अली ने  7 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं और पाकिस्तान के प्रमुख घरेलू टूर्नामेंट कायदे-ए-आज़म ट्रॉफी के फाइनल में शतक भी जड़ा है। घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के दम पर अली पाकिस्तान टीम और पाकिस्तान सुपर लीग में जगह बनाने में सफल रहे।

अली पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच यूनिस खान और मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक से मिलने और उनसे बात करने के लिए काफी उत्साहित हैं। अली ने कहा, "मैं हमेशा यूनिस खान की कोचिंग के तहत खेलना चाहता था और मुझे खुशी है कि मुझे इस बार मौका मिलेगा। मैं इस दौरे से जितना संभव हो उतना सीखना चाहता हूं और यूनिस और मिस्बाह दोनों के बहुत सारे सवाल पूछना चाहता हूं।

उन्होंने कहा, "मैं सीखना चाहता हूं कि तीनों फॉर्मेट को कैसे खेला जाए और तीनों फॉर्मट को हासिल करने के लिए कौन सी मानसिकता है। मैं इस बात से बहुत उत्साहित हूं कि मैं अगले तीन महीनों में इनसे आगे कैसे बढ़ सकता हूं।"

Latest Cricket News