A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान की धमकी, भारत के साथ द्विपक्षीय सिरीज़ का मसला हल होने पर ही ICC के टूर प्रोग्राम को मंज़ूरी

पाकिस्तान की धमकी, भारत के साथ द्विपक्षीय सिरीज़ का मसला हल होने पर ही ICC के टूर प्रोग्राम को मंज़ूरी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चैयरमैन नजम सेठी ने कहा है कि पाकिस्तान ICC के भविष्य के टूर प्रोग्राम (FTP) को तब तक मंज़ूरी नहीं देगा जब तक भारत के साथ द्विपक्षीय सिरीज़ का मसला नही सुलझता

India-pakistan cricket series- India TV Hindi India-pakistan cricket series

लाहौर: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चैयरमैन नजम सेठी ने कहा है कि पाकिस्तान ICC के भविष्य के टूर प्रोग्राम (FTP) को तब तक मंज़ूरी नहीं देगा जब तक भारत के साथ द्विपक्षीय सिरीज़ का मसला नही सुलझता. PCB का कहना है कि ICC या तो द्वपक्षीय सिरीज़ बहाल करवाए या फिर उसे मुआवज़ा दिलवाए.

डॉन के अनुसार सेठी ने कहा, “इस महीने ICC की बैठक में हमने कहा है कि ICC पहले भारत के साथ विवाद को ख़त्म करवाए तभी पाकिस्तान FTP को मंज़ूरी देगा. पाकिस्तान का आरोप है कि भारत ने 2014 में हुए सहमति पत्र (MoU) का सम्मान नहीं किया है. 

सेठी ने कहा, “मुझे लगता है कि विवाद हल करने के लिए ICC की विवाद समाधान समिति को 8 से 9 महूने लगेंगे. नयी FTP 2019 से लागू होगी. इस तरह ICC के पास विवाद करने के लिए काफी समय है.” उन्होंने कहा कि ICC ने अभी ये तय नहीं किया कि विवाद समाधान समिति में भारत और पाकिस्तान के एक-एक प्रतिनिधि को शामिल किया जाएगा अथवा नही. ऐसा न होने पर समिति के चैयरमैन माइकल बेलोफ़ अकेली ही सुनवाई करेंगे.

दिलचस्प बात ये है कि दोनों देशो के बीच सिर्फ़ सहमति पत्र पर हस्ताक्षर हुए हैं कोई समझौता नही हुआ है फिर भी सेठी को समाधान की आशा है. .

आपको बता दें कि 2014 में हुए MoU के तहत भारत और पाकिस्तान के बीच 2015-2023 के दौरान छह सिरीज़ होनी थीं लेकिन दोनों देशों के बीच तनाव की वजह से ये खटाई में बड़ गई हैं.

Latest Cricket News