A
Hindi News खेल क्रिकेट शोएब मलिक टी-20 विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ले सकते हैं संन्यास

शोएब मलिक टी-20 विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ले सकते हैं संन्यास

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास पर फैसला लेंगे।

Shoaib Malik, T20 World Cup, Pakistan cricket- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Shoaib Malik

पाकिस्तान के सीनियर ऑलराउंडर शोएब मलिक अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप के समय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास पर फैसला लेंगे। मलिक ने कहा, ‘‘ विश्व कप में अभी समय है और अभी मेरा ध्यान पाकिस्तान सुपर लीग के साथ पाकिस्तान के आगामी मैचों पर है। जब हम विश्व कप के करीब पहुंचेंगे तब देखेंगे क्या करना है।’’ 

मलिक की उम्र 38 साल है और वह पहले ही टेस्ट (35 मैच) और एकदिवसीय (287 मैच) से संन्यास ले चुके हैं लेकिन दुनिया भर के विभिन्न लीग मैचों के अलावा पाकिस्तान के लिए भी टी20 मैच खेलते हैं। 

उन्हें 113 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों का अनुभव है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा, ‘‘ विश्व कप के करीब मुझे अपनी फिटनेस और राष्ट्रीय टीम में जगह को देखना होगा। उसके बाद भी मैं संन्यास पर अंतिम फैसला लूंगा।’’ 

मलिक पाकिस्तान के लिए पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट में कुल 1898 रन बनाए हैं जबकि उन्होंने गेंदबाजी में 32 विकेट भी लिए हैं। इसके अलावा वनडे फॉर्मेट में उन्होंने 7534 रन के साथ 158 विकेट चटकाएं हैं।
 
टी-20 में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। इस फॉर्मेट में उन्होंने 113 मैचों में 2321 रन बनाए हैं जबकि गेंदबाजी में 28 विकेट अपने नाम किए हैं।

Latest Cricket News