A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के नाथन लायन ने कराई सनसनीखेज गेंदबाजी, 4 गेंदों में झटके 3 विकेट

पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के नाथन लायन ने कराई सनसनीखेज गेंदबाजी, 4 गेंदों में झटके 3 विकेट

नाथन लायन ने पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन घाकत गेंदबाजी की और चार गेंदों में 3 विकेट झटककर पाकिस्तान की कमर तोड़कर रख दी।

Nathan Lyon- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Nathan Lyon

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज नाथन लायन ने सनसनीखेज गेंदबाजी कर हर किसी को हैरान कर दिया। दूसरे टेस्ट मैच में लायन हैट्रिक लेने से चूक गए। यही नहीं, उनकी खतरनाक गेंदबाजी के पाकिस्तान का स्कोर 57 रन पर 1 विकेट से 57 पर पांच विकेट कर दिया। जी हां, लायन ने लगातार दो विकेट लेकर पाकिस्तान की कमर तोड़कर रख दी। लायन ने इस दौरान अजहर अली, हैरिस सोहेल, असद शफीक और बाबर आजम के विकेट झटके। आइए आपको बताते हैं कि कैसे लायन ने पाकिस्तान की हालत कर दी खराब।

हैट्रिक से चूके नाथन लायन: लायन पारी का 20वां ओवर फेंक रहे थे। इस दौरान ओवर की पांचवीं गेंद पर लायन ने बाबर आजम को कॉट एंड बोल्ड आउट किया। बाबर लायन की गेंद को समझ नहीं सके और सीधे उनके हाथों में कैच थमा बैठे। इसी ओवर की अगली गेंद पर उन्होंने हैरिस सोहेल को भी ट्रेविस हेड के हाथों कैच करा अपनी टीम को तीसरी सफलता दिला दी। इस तरह से लायन ने लगातार दो गेंदों पर दो विकेट ले लिए और अगले ओवर में उनके पास हैट्रिक का मौका था।

लायन पारी का 22वां ओवर लेकर आए। 21.2 पहली गेंद पर वो विकेट नहीं ले सके लेकिन अगली गेंद पर उन्होंने असद शफीक को कैच आउट करा अपनी टीम को चौथी सफलता दिला दी। साथ ही उन्होंने 4 गेंदों में 3 विकेट भी हासिल कर लिए। लायन की करिश्माई गेंदबाजी जारी रही और अगली गेंद खाली निकालने के बाद उन्होंने ओवर की चौथी गेंद पर बाबर आजम को क्लीन बोल्ड कर ओवर में दूसरा और पांच गेंदों में चार विकेट झटक लिए।

लायन की इस घातक गेंदबाजी ने पाकिस्तान का स्कोर 57 पर1 से 57 पर 5 कर दिया और टीम को बैकफुट पर धकेल दिया। इसके साथ ही पिछले तीन दिनों में ये दूसरा मौका है जब किसी गेंदबाज ने चार गेंदों में 3 विकेट झटके हों लेकिन हैट्रिक लेने से चूक गया। इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए दूसरे टेस्ट में उमेश यादव भी हैट्रिक लेने से चूक गए थे लेकिन उन्होंने 4 गेंदों में तीन विकेट हासिल किए थे।

Latest Cricket News