A
Hindi News खेल क्रिकेट दो साल बाद क्रिकेट के मैदान में वापसी करते हुए उमर अकमल ने बनाया शर्मनाक विश्व रिकॉर्ड

दो साल बाद क्रिकेट के मैदान में वापसी करते हुए उमर अकमल ने बनाया शर्मनाक विश्व रिकॉर्ड

बीती रात मैच में जैसे ही अकमल 10वीं बार शून्य पर आउट हुए जिसके चलते उन्होंने तिलकरत्ने दिलशान की बराबरी कर ली।

Umar Akmal- India TV Hindi Image Source : AP Umar Akmal

क्रिकेट के मैदान में दो साल बाद वापसी करने वाले पाकिस्तानी बल्लेबाज उमर अकमल का फ्लॉप शो जारी है। पहले टी20 के बाद अकमल दूसरे टी20 में भी शून्य बनाकर आउट हुए। जिसके चलते उन्होंने टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने के शर्मनाक मामले में श्रीलंका के ही पूर्व बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान की बराबरी कर ली है। 

बीती रात मैच में जैसे ही अकमल 10वीं बार शून्य पर आउट हुए उन्होंने तिलकरत्ने दिलशान की बराबरी कर ली। दिलशान भी टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा 10 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। इतना ही नहीं अकमल सबसे अधिक 6 बार पहली गेंद पर आउट हो कर गोल्डन डक का शिकार बने हैं। जो की अपने आप में विश्व रिकॉर्ड है।

वहीं मैच की बात करें तो पाकिस्तान को तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में 35 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस तरह श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में अजेय 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। ऐसे में पाकिस्तान की ये लगातार तीसरी टी20 सीरीज हार है। 

दूसरी तरफ उमर अकमल के साथ अहमद शहजाद ने भी टीम में वापसी की लेकिन वो भी अपनी बल्लेबाजी से पहले दोनों मैचों में असफल रहे। इन दोनों मैचों में शहजाद ने सिर्फ 4 और 13 रन की पारी खेली। 

बता दें कि लाहौर के गदाफी स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ भलें ही पाकिस्तान टी20 सीरीज हार चुका हो लेकिन उसने इससे पहले खेली गई वनडे मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्ज़ा किया था। 

Latest Cricket News