A
Hindi News खेल क्रिकेट इंग्लैंड जाने से पहले पाकिस्तानी क्रिकेटरों का दो बार होगा कोरोना टेस्ट

इंग्लैंड जाने से पहले पाकिस्तानी क्रिकेटरों का दो बार होगा कोरोना टेस्ट

इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले पाकिस्तानी क्रिकेटरों और अधिकारियों का 28 जून को चार्टर्ड फ्लाइट में सवार होने से पहले तीन दिन के भीतर दो बार कोरोना वायरस टेस्ट किया जाएगा।

<p>इंग्लैंड जाने से...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES इंग्लैंड जाने से पहले पाकिस्तानी क्रिकेटरों का दो बार होगा कोरोना टेस्ट 

इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले पाकिस्तानी क्रिकेटरों और अधिकारियों का 28 जून को चार्टर्ड फ्लाइट में सवार होने से पहले तीन दिन के भीतर दो बार कोरोना वायरस टेस्ट किया जाएगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के सूत्रों  के मुताबिक, पहला टेस्ट सोमवार को और दूसरा टेस्ट सभी क्रिकेटरों के लाहौर में पहुंचने के बाद बुधवार को किया जाएगा।

एक सूत्र ने कहा, "पहला टेस्ट खिलाड़ियों और अधिकारियों के संबंधित शहरों और निवास क्षेत्रों में लिया जाएगा। इसके बाद सभी खिलाड़ी बुधवार को लाहौर में इकट्ठा होंगे। बोर्ड ने उनके लिए एक पांच सितारा होटल में जैव-सुरक्षित मंजिल की व्यवस्था की है जहां वे चार्टर्ड फ्लाइट लेने से पहले आइसोलेशन में रहेंगे।"

सूत्र ने कहा कि दूसरा टेस्ट लाहौर में किया जाएगा और अगर कोई खिलाड़ी या आधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है, तो उसे इंग्लैंड जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। यही कारण है कि बोर्ड ने इंग्लैंड दौरे के लिए रिजर्व खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की है।

पीसीबी के शुक्रवार को इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के साथ एक एमओयू पर हस्ताक्षर करने की उम्मीद है। इस एमओयू तहत दौरे के लिए नियम और शर्तों को रेखांकित किया गया है। पाकिस्तान का इंग्लैंड दौरा सितंबर तक चलेगा। पीसीबी ने खिलाड़ियों को अपने परिवारों को साथ में लेने की अनुमति नहीं दी है क्योंकि वे इस दौरे पर ज्यादातर आइसोलेशन में रहेंगे।

गौरतलब है कि मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक इंग्लैंड दौरे के लिये 29 सदस्यीय टीम का ऐलान पहले ही कर चुके हैं। पाकिस्तान की टीम अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज खेलने मैदान पर उतरेगी। पाकिस्तान की इस टीम ने दो नए चेहरे हैदर अली कासिफ भट्टी को शामिल किया है। वहीं सोहेल खान की पाकिस्तान टीम में वापसी हुई है। सोहेल आखिरी बार साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान के लिए मैदान पर उतरे थे।

दूसरी तरफ, दो सीनियर खिलाड़ी मोहम्मद आमिर और हैरिस सोहेल इस सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे से अपना नाम वापस लेने का फैसला किया था। आमिर अगस्त महीने में दूसरी बार पिता बनने वाले हैं जबकि हैरिस ने पारिवारिक कारणों से इंग्लैंड न जाने का फैसला किया।

(With PTI inputs)

Latest Cricket News