A
Hindi News खेल क्रिकेट टेस्ट में डेब्यू करते ही पाकिस्तान के नसीम शाह ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने 9वें खिलाड़ी

टेस्ट में डेब्यू करते ही पाकिस्तान के नसीम शाह ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने 9वें खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच ब्रिसबेन के गाबा स्टेडियम में आज यानी 21 नंवबर से पहले टेस्ट का आगाज हो चुका है। मेहमान टीम पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लबाजी का फैसला किया है।

AUS VS PAK- India TV Hindi Image Source : TWITTER/PAKISTAN CRICKET टेस्ट में डेब्यू करते ही पाकिस्तान के नसीम शाह ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने 9वें खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच ब्रिसबेन के गाबा स्टेडियम में आज यानी 21 नंवबर से पहले टेस्ट का आगाज हो चुका है। मेहमान टीम पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लबाजी का फैसला किया है। इस मैच से पाकिस्तान के युवा गेंदबाज नसीम शाह टेस्ट क्रिकेट में अपना डेब्यू कर रहे हैं। नसीम ने डेब्यू करने के साथ ही एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

दरअसल, नसीम टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले 9वें सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। नसीम ने 16 साल और 279 दिन की उम्र में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया। नसीम दुनिया के 11वें ऐसे खिलाड़ी हैं जिसने 16 साल की उम्र या उससे कम में क्रिकेट में अपना पर्दापण किया है।

टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम उम्र में डेब्यू का रिकॉर्ड पाकिस्तान के हसन रजा के नाम दर्ज है। हसन ने महज 14 साल 227 दिन की उम्र में पहला टेस्ट मैच खेला था। इस मामले में भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर 5वें नंबर पर हैं। सचिन ने 16 साल 205 दिन की उम्र में पाकिस्तान के खिलाफ अपना डेब्यू किया था।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में मेहमान टीम ने चायकाल तक 125 रन के भीतर अपने 5 विकेट खो दिए हैं। इससे पहले पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दी थी और पहले विकेट के लिए 75 रन की साझेदारी की। लेकिन शान मसूद के 27 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटते ही पूरी टीम दवाब में आ गई और 100 रन के भीतर ही अपने 5 विकेट गवा दिए। 

Latest Cricket News