A
Hindi News खेल क्रिकेट हाथ की एक उंगली नहीं फिर भी पार्थिव पटेल 18 साल से कर रहे हैं विकेटकीपिंग

हाथ की एक उंगली नहीं फिर भी पार्थिव पटेल 18 साल से कर रहे हैं विकेटकीपिंग

भारत के अनुभवी विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने एक बड़ा खुलासा किया है। पार्थिव पटेल ने बताया है कि वह अपने पूरे करियर में 9 अंगुलियों के साथ खेले हैं क्योंकि 6 साल की उम्र में उन्होंने हाथ की एक उंगली खो दी थी।

<p>हाथ की एक उंगली नहीं...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES हाथ की एक उंगली नहीं फिर भी पार्थिव पटेल 18 साल से कर रहे है विकेटकीपिंग

भारत के अनुभवी विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने एक बड़ा खुलासा किया है। पार्थिव पटेल ने बताया है कि वह अपने पूरे करियर में 9 अंगुलियों के साथ खेले हैं क्योंकि 6 साल की उम्र में उन्होंने हाथ की एक उंगली खो दी थी। पार्थिव ने काउ कॉर्नर क्रॉनिकल्स नामक एक नई श्रृंखला में कहा, "जब मैं छह साल का था तो मेरी एक उंगली दरवाजे में आ जाने कारण कट गई थी।"

35 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि खेलने के दौरान कटी हुई उंगली पर टेप लगता था ताकि दस्ताने के अंदर उनका हाथ फिट हो सके। उन्होंने कहा, "यह एक तरह से थोड़ा मुश्किल है क्योंकि मेरी आखिरी उंगली विकेट कीपिंग दस्ताने में फिट नहीं होती है। इसलिए मैं इसे टेप के सहारे ग्लव्स से चिपका देता हूं ताकि खेलने के दौरान मुझे कोई परेशानी न हो। मुझे नहीं पता कि अगर मेरी सभी उंगलियां होतीं तो यह कैसा होता, लेकिन जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं, तो नौ उंगलियों वाले विकेटकीपर के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व करना अच्छा लगता है।"

पार्थिव ने भारत के लिए 25 टेस्ट और 38 एकदिवसीय मैच खेले हैं। उन्होंने अपना आखिरी मैच जोहान्सबर्ग में 2017-18 के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेला था। वह 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक सीरीज जीत के दौरान भी भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा थे। हालांकि पार्थिव ने उस सीरीज में एक भी टेस्ट खेलने का मौका नहीं मिला था।

Image Source : Twitterहाथ की एक उंगली नहीं फिर भी पार्थिव पटेल 18 साल से कर रहे है विकेटकीपिंग

इससे पहले पार्थिव पटले ने खुलासा किया था कि 2007-08 के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में नहीं चुने जाने पर उन्हें काफी निराशा हुई थी। पटेल ने यह भी बताया कि उन्हें पता था कि वह दूसरे विकेट कीपर स्लॉट के लिए लड़ाई कर रहे थे, लेकिन टीम में नहीं चुने जाने के बाद उन्हें काफी धक्का लगा। पार्थिव पटेल ने पूर्व भारतीय गेंदबाज आर पी सिंह के साथ इंस्टाग्राम लाइव सेशन के दौरान ये खुलासा किया।

Latest Cricket News