A
Hindi News खेल क्रिकेट आगामी टी20 विश्वकप भारत की जगह यूएई में करवाने के विचार पर कमिंस ने दिया ये जवाब

आगामी टी20 विश्वकप भारत की जगह यूएई में करवाने के विचार पर कमिंस ने दिया ये जवाब

आगामी टी20 विश्वकप को भारत से बाहर यूएई में करवाए जाने के विचार पर कमिंस ने माना कि कुछ भी कहना अभी जल्दबाजी होगी।

Pat Cummins- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Pat Cummins

देश में कोरोना वायरस की बढ़ती दूसरी लहर के कारण जारी इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) के 14वें सीजन को बीच में ही स्थगित करना पड़ा। जिसके बाद चारों तरफ सवाल ये उठ रहा है कि इन हालातों को देखते हुए आगामी 2021 टी20 विश्वकप जो अक्टूबर - नवंबर माह में भारत में ही खेला जाना है। उसे भारत में हो खेला जाए या इससे बाहर यूएई में इसका आयोजन करवाया जाए। जिसके बारे में आईपीएल से घर लौटने वाले पैट कमिंस ने माना कि कुछ भी कहना अभी जल्दबाजी होगी।

सिडनी मोर्निंग हेराल्ड से बातचीत में आईपीएल 2021 में कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम से खेलने वाले कमिंस ने कहा, "अभी 6 महीने बाकी है और इसके बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। क्रिकेट अधिकारियों को प्राथमिकता देनी चाहिए कि वे भारतीय सरकार के साथ काम करके यह देखें कि भारतीय लोगों के लिए सबसे अच्छा क्या है।"

कमिंस ने आगे कहा, "अगर यह भारत में सुरक्षित नहीं है और आईपीएल की तरह होता है। तो मेरे ख्याल से यहाँ(भारत) में खेला जाना सही नहीं है।"

वहीं आईपीएल के 14वें सीजन को लेकर कमिंस ने कहा, "पिछले साल यूएई में आईपीएल काफी बेहतरीन तरीके से खेला गया था। लेकिन भारत के मिलियन लोग इस लीग को अपने देश में होते देखना चाहते थे। इसलिए क्या किया जा सकता था। हमें दोनों पहलुओं के बारे में सोचना चाहिए।"

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के कमिंस उन खिलाड़ियों में से हैं। जो सबसे पहले भारत में कोरोना की दूसरी लहर से पैदा होने वाली भयावह स्थिति में मदद के लिए आगे आए थे। जिसके बाद अन्य कई देशी और विदेशी खिलाड़ियों ने भी मदद के लिए हाथ आगे बढाए। जाहिर है कि आईपीएल का 14वां सीजन कई खिलाड़ियों के पॉजिटिव पाए जाने के कारण स्थगित करना पड़ा। ऐसे में अब सीजन के बाकी मैच कब कराए जायेंगे इस पर बीसीसीआई विचार कर रही है। 

Latest Cricket News