A
Hindi News खेल क्रिकेट वेतन विवाद की वजह से चैम्पियंस ट्रॉफी से बाहर नहीं हुआ ऑस्ट्रेलिया: लेहमन

वेतन विवाद की वजह से चैम्पियंस ट्रॉफी से बाहर नहीं हुआ ऑस्ट्रेलिया: लेहमन

चैम्पियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल से बाहर होने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुख्य कोच डैरन लेहमन ने कहा है कि खिलाड़ियों को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के बीच वेतन को लेकर जारी विवाद टूर्नामेंट से बाहर होने की वजह नहीं है।

Darren Lehman | Getty Images- India TV Hindi Darren Lehman | Getty Images

लंदन: चैम्पियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल से बाहर होने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुख्य कोच डैरन लेहमन ने कहा है कि खिलाड़ियों को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के बीच वेतन को लेकर जारी विवाद टूर्नामेंट से बाहर होने की वजह नहीं है। CA और खिलाड़ियों के बीच बीते कुछ महीनों से नए कारर को लेकर विवाद चल रहा है।

चैम्पियंस ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के शुरुआती 2 मैच बारिश की भेंट चढ़ गए थे। उसे इंग्लैंड के खिलाफ ग्रुप-ए के आखिरी मैच में हर हाल में जीत हासिल करनी थी लेकिन, वह इस मैच में डकवर्थ-लुइस नियम के कारण 40 रनों से हार गई थी। ईएसपीएनक्रिकइंफो ने लैहमन के हवाले से लिखा है, ‘करार को लेकर हमारी तरफ से किसी तरह का बहाना नहीं। यह सब मैदान से बाहर चल रहा था। यह अब सामने आ सकता है क्योंकि हमारा सफर खत्म हुआ। वह इस पर बैठ कर बात करते हुए सामाधान निकाल सकते हैं।’

ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले लैहमन ने कहा, ‘वैसे तो यह हमेशा हमारे दिमाग में था। इसके बारे में हमेशा चर्चा होती थी। लेकिन, खेलने के लिए खिलाड़ी मैदान पर गए थे। जब आप बल्लेबाजी या गेंदबाजी कर रहे थे तब कारर के बारे में निश्चित ही नहीं सोच रहे थे। मैं नहीं मानता कि इससे हमारे प्रदर्शन पर असर पड़ा।’ ऑस्ट्रेलिया को अब बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज खेलनी है लेकिन, इससे पहले उसकी समस्या कारर को लेकर विवाद की है। बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच मौजूदा करार 30 जून को खत्म हो रहा है। अगर नए करार को लेकर विवाद नहीं सुलझा तो खिलाड़ी बिना करार के होंगे।

Latest Cricket News