A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने घरेलू क्रिकेटरों के वेतन में किया बड़ा इजाफा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने घरेलू क्रिकेटरों के वेतन में किया बड़ा इजाफा

 पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की मंगलवार को घोषित संशोधित वेतन संरचना के अनुसार देश के शीर्ष घेरलू क्रिकेटर एक सत्र में इस खेल से 32 लाख पीकेआर (लगभग 14 लाख भारतीय रूपये) की कमाई कर सकते हैं।

<p>पाकिस्तान क्रिकेट...- India TV Hindi Image Source : PCB पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने घरेलू क्रिकेटरों के वेतन में किया बड़ा इजाफा 

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की मंगलवार को घोषित संशोधित वेतन संरचना के अनुसार देश के शीर्ष घेरलू क्रिकेटर एक सत्र में इस खेल से 32 लाख पीकेआर (लगभग 14 लाख भारतीय रूपये) की कमाई कर सकते हैं जिसमें डेढ़ लाख पीकेआर (लगभग 66 हजार भारतीय रुपये) मासिक रिटेनर भी शामिल है। बोर्ड ने 30 सितंबर से शुरू होने वाले सत्र से पहले नयी वेतन संरचना घोषित की जिसमें घरेलू खिलाड़ी 2019-20 सत्र की तुलना में कम से कम सात प्रतिशत अधिक कमाई करेंगे। 

पीसीबी ने मंगलवार को जारी बयान में कहा, ‘‘ शीर्ष घरेलू क्रिकेटर अधिकतम 32 लाख पीकेआर की कमाई कर सकते है जो पिछले सत्र की तुलना में 83 प्रतिशत अधिक है। इन खिलाड़ियों की न्यूनतम कमाई 18 लाख पीकेआर (पाकिस्तानी रूपया) होगी जो पिछले सत्र की तुलना में सात प्रतिशत अधिक होगा।’’

IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल्स टीम के साथ कगिसो रबाडा ने किया पहला ट्रेनिंग सेशन

बोर्ड ने बताया, ‘‘ ‘ए प्लस’ वर्ग में आने वाले खिलाड़ियों को 12 महीने तक डेढ़ लाख पीकेआर का मासिक रिटेनरशिप मिलेगा । खिलाड़ियों को इसके अलावा राष्ट्रीय टी20 कप और पाकिस्तान कप के लिए प्रतिमैच 40,000 पीकेआर मिलेंगे जबकि कायदे आजम ट्राफी के लिए उन्हें प्रति मैच 60,000 पीकेआर मिलेगा।’’ बोर्ड ने कहा कि हर वर्ग के खिलाड़ी का मासिक रिटेनरशिप अलग-अलग है लेकिन सभी को एक समान मैच फीस मिलेगा। 

ENG v AUS 3rd T20I : कब, कहाँ, कैसे और किस चैनल पर देखें Live Streaming व Telecast

पीसीबी की नयी सूची में एक प्लस वर्ग में 10 खिलाड़ी है जिन्हें डेढ़ लाख पीकेआर मासिक रिटेनरशिप मिलेगा। ए वर्ग के 38 खिलाड़ियों को 85,000 पीकेआर (लगभग 37 हजार रूपये) जबकि बी वर्ग के 48 खिलाड़ियों को 75,000 पीकेआर (लगभग 33 हजार रूपये) मिलेंगे। सबसे ज्यादा 72 खिलाड़ी सी वर्ग में है जिन्हें 65,000 पीकेआर (लगभग 28 हजार रूपये) तो वही डी वर्ग के 24 खिलाड़ियों को 40,000 पीकेआर (लगभग 17.5 हजार रूपये) का मासिक वेतन मिलेगा। 

Latest Cricket News