A
Hindi News खेल क्रिकेट एशिया कप की मेजबानी पर सौरव गांगुवी के बयान के बाद आया पीसीबी का यह जवाब

एशिया कप की मेजबानी पर सौरव गांगुवी के बयान के बाद आया पीसीबी का यह जवाब

पीसीबी के एक अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान बोर्ड एशिया कप का मेजबान है, लेकिन एसीसी इस पर फैसला लेगी और सभी देशों के हित को ध्यान में रखते हुए फैसला लिया जाएगा।

Sourav Ganguly, Ehsan Mani, PCB, BCCI, BCCI president Sourav Ganguly, PCB president Ehsan Mani, Asia- India TV Hindi Image Source : AP Sourav Ganguly

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बेशक शुक्रवार को यह कह दिया हो कि इस साल एशिया कप दुबई में खेला जाएगा और भारत-पाकिस्तान दोनों इसमें हिस्सा लेंगे, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शनिवार को साफ कहा है कि इस संबंध में फैसला लेने का अधिकारी एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) को है और वही फैसला लेगी कि यह टूर्नामेंट इस साल कहां खेला जाएगा।

इसी साल ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप होना है। इसलिए इस बार यह एशिया कप टी-20 प्रारूप में खेला जाएगा।

पीसीबी के एक अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान बोर्ड एशिया कप का मेजबान है, लेकिन एसीसी इस पर फैसला लेगी और सभी देशों के हित को ध्यान में रखते हुए फैसला लिया जाएगा।

पीसीबी अधिकारी ने कहा, "टूर्नामेंट की जिम्मेदारी एसीसी के जिम्मे है और इसलिए एशिया कप का स्थल स्थानांतरित करने का अधिकार सिर्फ इसी संस्था को है। एसीसी की बैठक दुबई में नजमुल हसन की अध्यक्षता में तीन मार्च को होनी है और इसी में सभी देशों के हितों को ध्यान में रखकर फैसला लिया जाएगा कि एशिया कप कहां होगा।"

गांगुली ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा था, "एशिया कप दुबई में खेला जाएगा और भारत-पाकिस्तान दोनों इसमें हिस्सा लेंगे।"

इस एशिया कप की मेजबानी वैसे पाकिस्तान को करनी थी लेकिन भारत ने टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था।

Latest Cricket News