A
Hindi News खेल क्रिकेट सरफराज को चार मैचों के लिए निलंबित करने के आईसीसी के फैसले से पीसीबी निराश

सरफराज को चार मैचों के लिए निलंबित करने के आईसीसी के फैसले से पीसीबी निराश

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी के उस फैसले पर निराशा जतायी है जिसमें कप्तान सरफराज अहमद को नस्ली टिप्पणी के मामले में चार मैचों के लिये प्रतिबंधित किया गया है। 

Sarfaraz Ahmed- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Sarfaraz Ahmed

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी के उस फैसले पर निराशा जतायी है जिसमें कप्तान सरफराज अहमद को नस्ली टिप्पणी के मामले में चार मैचों के लिये प्रतिबंधित किया गया है। पीसीबी ने कहा कि उसे लगा की दक्षिण अफ्रीकी आलराउंडर एंडिले फेलुकवायो से सरफराज के माफी मांगने के बाद यह मामला निपट गया है। 

आईसीसी ने फेलुकवायो के खिलाफ नस्ली टिप्पणी करने पर सरफराज को प्रतिबंधित किया है। सरफराज ने स्वीकार कर लिया है कि मंगलवार को डरबन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान हुई घटना से उन्होंने आईसीसी की खिलाड़ियों की नस्ली रोधी संहिता का उल्लंघन किया है। सरफराज को इस मामले में शैक्षिक कार्यक्रम से गुजरना होगा।
 
आईसीसी के फैसले के बाद पीसीबी ने एक बयान जारी कर सरफराज के निलंबन पर हैरानी जतायी। इस बयान में कहा गया, ‘‘आईसीसी के फैसले से पीसीबी को काफी निराशा हुई है। पीसीबी को लगा था कि सरफराज के सार्वजनिक रूप से माफी मांगने के बाद दोनों खिलाड़ियों और दोनों बोर्ड के बीच यह मामला सुलझ गया है। उनकी माफी को उस खिलाड़ी (फेलुकवायो) और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने स्वीकार कर लिया था।’’ 

बयान के मुताबिक,‘‘पीसीबी इस मुद्दे को आईसीसी के मंचों पर उठायेगा जिससे उसकी संहिता में सुधार किया जा सके और सजा देने की जगह मामले को आपसी सहमति से सुलझाया जा सके। इसके साथ ही पीसीबी यह भी साफ करना चाहेगा कि नस्ली टिप्पणियों और व्यवहार को वह बर्दास्त नहीं करेगा।’’ पीसीबी ने इसके साथ ही घोषणा की कि सरफराज दक्षिण अफ्रीका दौरे से स्वदेश लौट आयेंगे। 

पाकिस्तान ने सरफराज की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को टीम में शामिल किया है जबकि अनुभवी शोएब मलिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला के अंतिम दो एकदिवसीय और दो टी20 में कप्तानी की जिम्मेदारी सौपी गयी है। 

Latest Cricket News