A
Hindi News खेल क्रिकेट इंग्लैंड दौरे पर जाने का अंतिम फैसला पीसीबी ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर छोड़ा : सरफराज

इंग्लैंड दौरे पर जाने का अंतिम फैसला पीसीबी ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर छोड़ा : सरफराज

इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में टीम का ऐलान किया था जिसमें करीब आठ महीने बाद पूर्व कप्तान सरफराज अहमद की वापसी हुई है।

<p>इंग्लैंड दौरे पर...- India TV Hindi Image Source : GETTY इंग्लैंड दौरे पर जाने का अंतिम फैसला पीसीबी ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर छोड़ा : सरफराज

इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में टीम का ऐलान किया था जिसमें करीब आठ महीने बाद पूर्व कप्तान सरफराज अहमद की वापसी हुई है। हालांकि PCB ने साफ कर दिया है कि इंग्लैंड दौरे पर जाने का अंतिम फैसला खिलाड़ियों का होगा। इस बारे में सरफराज अहमद ने कहा कि पीसीबी ने टेस्ट और टी20 सीरीज के लिये इंग्लैंड जाने पर अंतिम फैसला खिलाड़ियों पर छोड़ दिया है।

सरफराज ने शनिवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘‘पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने प्रत्येक खिलाड़ी से बात की और साफ किया किया कि अगर कोविड-19 के इस मुश्किल हालात में इंग्लैंड जाने में किसी को भी कोई आपत्ति है तो हमें बिना किसी डर के बता देना चाहिए।’’

उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने अंतिम फैसला हम पर छोड़ दिया और निश्चित रूप से हम सभी ने जाने से पहले अपने परिवार से बात की।’’ पाकिस्तान टीम में लंबे समय के बाद वापसी पर सरफराज ने कहा, ‘‘जब आप टीम के नियमित सदस्य हो और आपको बाहर कर दिया जाये तो निश्चित रूप से वापसी करना मुश्किल है। लेकिन मुझे लगता है कि अच्छी चीज यह है कि बाहर किये जाने के बाद मैं घरेलू क्रिकेट में खेलने में व्यस्त हो गया और फिर पाकिस्तान सुपर लीग। इससे मुझे क्रिकेट पर ध्यान लगाये रखने में मदद की और मेरे दिमाग में नकारात्मक बातें नहीं आयीं।"

गौरतलब है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने 11 जून को इंग्लैंड दौरे के लिए 28 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था। इन खिलाड़ियों के साथ 14 खिलाड़ियों के सपोर्ट स्टाफ को भी इंग्लैंड भेजा जाएगा। हालांकि तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और मध्यक्रम के बल्लेबाज हैरिस सोहेल ने इस दौरे से अपने नाम वापस ले लिए थे। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जानकारी दी कि तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और मध्यक्रम के बल्लेबाज हैरिस सोहेल नें निजी कारणों की वजह से इंग्लैंड दौरे से अपने नाम वापस ले लिए हैं। पीसीबी ने अपनी रिलीज में कहा, "आमिर अगस्त में दूसरी बार पिता बनने वाले हैं, इसलिए उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया है। वहीं, हैरिस ने पारिवारिक कारणों से इंग्लैंड न जाने का फैसला किया है।"

(With PTI inputs)

Latest Cricket News