A
Hindi News खेल क्रिकेट पीसीबी ने शीर्ष और विश्वसनीय बोर्ड बनने के लिए पेश की अपनी पंचवर्षीय योजना

पीसीबी ने शीर्ष और विश्वसनीय बोर्ड बनने के लिए पेश की अपनी पंचवर्षीय योजना

पीसीबी ने कहा कि इस योजना को संचालन बोर्ड की स्वीकृति मिली चुकी है और इसे तैयार करने में चार मुख्य सिद्धांतों को ध्यान में रखा गया है जो जवाबदेही, पारदर्शिता, नैतिकता और पेशेवरपन है।

PCB, cricket, Sports, icc, pakistan- India TV Hindi Image Source : TWITTER/THEREALPCB PCB

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने खेल के संचालन के लिए सोमवार को पांच साल की रणनीतिक योजना पेश की जिसका लक्ष्य पीसीबी को दुनिया के ‘शीर्ष प्रदर्शन करने वाले और विश्वसनीय’ संगठनों में से एक बनाना है। पीसीबी ने कहा कि इस योजना को संचालन बोर्ड की स्वीकृति मिली चुकी है और इसे तैयार करने में चार मुख्य सिद्धांतों को ध्यान में रखा गया है जो जवाबदेही, पारदर्शिता, नैतिकता और पेशेवरपन है। 

‘हमारे देश को प्रेरित और एकजुट करने की पंचवर्षीय योजना’ शीर्ष वाले इस दस्तावेज में रणनीतिक और कारपोरेट लक्ष्यों का जिक्र है। इसके अलावा राष्ट्रीय पुरुष, महिला और आयु वर्ग टीमों की प्रगति और बुनियादी ढांचे पर जोर देने की बात कही गई है। 

हालांकि यह नहीं बताया गया है कि इस लक्ष्य को कैसे हासिल किया जाएगा। पीसीबी के बयान के अनुसार योजना के पूरे समय के दौरान इसे लागू करने की प्रक्रिया का मासिक रूप से गहन निरीक्षण होगा। 

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने कहा, ‘‘हमने 2019 में पंचवर्षीय योजना तैयार की और हमें संचालन बोर्ड की स्वीकृति का इंतजार था। हमें खुशी है कि इस साल फरवरी में हरी झंडी मिल गई और हम इस स्थिति में हैं कि इसकी औपचारिक घोषणा कर सकें।’’ 

Latest Cricket News