A
Hindi News खेल क्रिकेट एशिया कप को लेकर पीसीबी का विंडो भारत के मुताबिक नहीं

एशिया कप को लेकर पीसीबी का विंडो भारत के मुताबिक नहीं

पीएसएल का आयोजन आमतौर पर फरवरी और मार्च के बीच में होता है। इस साल टूर्नामेंट नॉकआउट दौर में कोरोनावायरस के कारण स्थगित कर दिया गया था। पीसीबी नवंबर में नॉकआउट दौर कराने पर विचार कर रही है।

PCB, India, Asia Cup, Pakistan, cricket- India TV Hindi Image Source : TWITTER/ @THECRICKETWIRE  Asia Cup

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीब) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) वसीम खान ने कहा है कि एशिया कप सितंबर और अक्टूबर के बीच आयोजित किया जा सकता है, लेकिन बीसीसीआई ने कहा कि एशिया कप के लिए जो विंडो पीसीबी को भाती है वह भारत के लिए मुफीद नहीं है।

इस मामले से संबंध रखने वाले एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा कि पीसीबी पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के अगले सीजन को स्थगित कर एशिया कप की मेजबानी करने पर विचार कर सकता है। बीसीसीआई तब कैंलेंडर को एडजस्ट कर एशिया कप खेल सकती है।

कार्यकारी ने कहा, "एशिया कप इस साल परेशानी देने वाला है। पीसीबी के सीईओ ने जो बयान दिया है उसके हिसाब से जाएं तो जो विंडो उन्हें सही लग रही है वो भारत के लिए मुफीद नहीं है। पीसीबी अगले साल तक के लिए पीएसएल को स्थगित कर दे और बीसीसीआई इस समय तैयार रहे, तो यह हो सकता है, नहीं तो एशिया कप कराना इस मुश्किल समय में काफी सरदर्दी वाला काम लग रहा है।"

पीएसएल का आयोजन आमतौर पर फरवरी और मार्च के बीच में होता है। इस साल टूर्नामेंट नॉकआउट दौर में कोरोनावायरस के कारण स्थगित कर दिया गया था। पीसीबी नवंबर में नॉकआउट दौर कराने पर विचार कर रही है।

एशिया कप को लेकर वसीम खान ने मीडिया से कहा, "एशिया कप होगा। पाकिस्तान टीम दो सितंबर को इंग्लैंड से लौटेगी और इसके बाद हम सितंबर और अक्टबूर में टूर्नामेंट खेल सकते हैं। कुछ चीजें हैं जो समय के साथ साफ होंगी। हमें उम्मीद है कि एशिया कप होगा क्योंकि श्रीलंका में ज्यादा मामले नहीं हैं। अगर वह लोग नहीं कर सकते तो यूएई तैयार है।"

बीसीसीआई ने पहले ही साफ कर दिया है कि वह कोविड-19 के बाद जब क्रिकेट की दोबारा शुरुआत होगी तो उसका ध्यान घरेलू क्रिकेट और द्विपक्षीय सीरीज पर होगा। बोर्ड ने हाल ही में श्रीलंका और जिम्बाब्वे के दौरे को रद्द कर दिया है।

Latest Cricket News