A
Hindi News खेल क्रिकेट लॉकडाउन में महिला खिलाड़ियों का ऑनलाइन फिटनेस टेस्ट लेगा PCB

लॉकडाउन में महिला खिलाड़ियों का ऑनलाइन फिटनेस टेस्ट लेगा PCB

कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया में खेल गतिविधियां बंद है और सभी खिलाड़ी अपने घरों में कैद हैं। ऐसे में खिलाड़ियों पर अपनी फिटनेस को बरकरार रखने का दवाब है।

<p>लॉकडाउन में महिला...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES लॉकडाउन में महिला खिलाड़ियों का ऑनलाइन फिटनेस टेस्ट लेगा PCB

कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया में खेल गतिविधियां बंद है और सभी खिलाड़ी अपने घरों में कैद हैं। ऐसे में खिलाड़ियों पर अपनी फिटनेस को बरकरार रखने का दवाब है। इस मुश्किल घड़ी में फिटनेस को बनाए रखने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक तरीका खोज निकाला है। दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पाकिस्तान की 38 शीर्ष महिला क्रिकेटर का लॉकडाउन के दौरान जरूरी फिटनेस स्तर बरकरार रखने के मकसद से ऑनलाइन फिटनेस टेस्ट कराने का फैसला किया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुताबिक, इस फिटनेस टेस्ट में जो खिलाड़ी जरूरी मानकों पर खरा नहीं उतर पायेंगी उन्हें किसी भी तरह की सजा से नहीं गुजरना पड़ेगा। हालांकि बोर्ड का मानना है कि खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ करें। पीसीबी ने  महिला खिलाड़ियों को रमजान के कारण 20 मई तक इस प्रक्रिया से नहीं गुजरना होगा बल्कि उसके बाद ऑनलाइन टेस्ट में फिटनेस साबित करनी होगी। 

पीसीबी ने अपनी वेबसाइट पर कहा, ‘‘इस टेस्ट का केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों पर कोई वित्तीय असर नहीं पड़ेगा और ये इमरान खलील की निगरानी में आयोजित किये जायेंगे जिन्हें अंतरिम फिटनेस ट्रेनर की भूमिका दी गयी है।’’

गौरतलब है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) देश में लगे लॉकडाउन के बावजूद महिला खिलाड़ियों के हौंसले को बनाए रखने के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करा रही है। हाल ही में PCB ने महिला खिलाड़ियों के लिए एक ऑनलाइन सेशन आयोजित कराया था जिसमें पूर्व कप्तान वसीम अकरम और मौजूदा क्रिकेटर बाबर आजम ने महिला खिलाड़ियों के साथ अपने अनुभव साझा किए थे।

इस दौरान अकरम-बाबर ने कड़ी मेहनत और फिजिकल फिटनेस पर जोर दिया था। साथ ही बताया था कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सफल होने के लिए धैर्य और मनोदशा पर ध्यान देना बहुत जरूरी है। बता दें, पाकिस्तान में आखिरी पेशेवर क्रिकेट का मुकाबला 15 मार्च को PSL का खेला गया था जिसके बाद से ही पाकिस्तान में क्रिकेट निलंबित है।

(With PTI inputs)

Latest Cricket News