A
Hindi News खेल क्रिकेट आबिद अली का मानना, वनडे कप्तान होने के नाते बाबर से होंगी ज्यादा उम्मीदें

आबिद अली का मानना, वनडे कप्तान होने के नाते बाबर से होंगी ज्यादा उम्मीदें

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज आबिद अली ने वनडे कप्तान बाबर आजम की प्रशंसा की है और कहा है कि उनके शांत स्वाभाव ने उन्हें करियर के शुरुआती दिनों में उनकी काफी मदद की है। 

<p>आबिद अली का मानना,...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES आबिद अली का मानना, वनडे कप्तान होने के नाते बाबर से होंगी ज्यादा उम्मीदें

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज आबिद अली ने वनडे कप्तान बाबर आजम की प्रशंसा की है और कहा है कि उनके शांत स्वाभाव ने उन्हें करियर के शुरुआती दिनों में उनकी काफी मदद की है। उन्होंने यह भी कहा कि लोग अब आजम से अधिक उम्मीद करेंगे क्योंकि अब वो दो प्रारूपों में कप्तान हैं।

बाबर आजम को पाकिस्तान का टी 20 कप्तान नियुक्त किया गया था, जबकि सरफराज अहमद को पिछले साल अक्टूबर में बर्खास्त किए जाने के बाद अजहर अली को टेस्ट कप्तान बनाया गया था। यही नहीं, आजम को पिछले महीने वनडे टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी भी सौंप दी गई।

अली ने सबसे लंबे प्रारूप में अपने पहले मैच को याद किया, जहां उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ शानदार शतक लगाया। इसके साथ ही वह अपने टेस्ट और वनडे डेब्यू मैच में शतक बनाने वाले पहले क्रिकेटर बने थे।

क्रिकेट पाकिस्तान ने अली के हवाले से लिखा है, "मुझे बाबर के साथ खेलने पर गर्व होता है। मेरी दुआएं उनके साथ हैं। लोगों को अब उनसे ज्यादा उम्मीदें होंगी क्योंकि अब वह दो प्रारूपों में टीम के कप्तान हैं।"

उन्होंने कहा, "जब मैं अपने डेब्यू टेस्ट मैच में उनके साथ बल्लेबाजी कर रहा था, मैं काफी दबाव में था। उन्होंने मेरा साथ दिया और चिंता न करने और अपना समय लेने की सलाह दी।" उन्होंने कहा, "जब मैं अपने शतक पर पहुंचा, तो उन्होंने मुझे गले लगाया। उनको दूसरे छोर से बल्लेबाजी करते देखना सुकून की बात थी।"

उन्होंने इंग्लैंड के अपने आगामी दौरे के दौरान लंदन में प्रतिष्ठित लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में नहीं खेलने की संभावना पर भी निराशा व्यक्त की। अली ने कहा, "मेरी यह दिली इच्छा थी कि मैं लॉर्ड्स के क्रिकेट मैदान में खेलूं। यह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्थलों में से एक है। हर क्रिकेटर यहां खेलने के लिए उत्सुक रहता है।"

उन्होंने कहा, "मैं इस बात से निराश हूं कि इस दौरे पर लॉर्ड्स में कोई मैच नहीं होगा, लेकिन हमें सुरक्षा उपायों का पालन करना होगा। मैं किसी भी स्थान पर खेलने के लिए तैयार हूं।"

Latest Cricket News