A
Hindi News खेल क्रिकेट दिल्ली में खेलना हमेशा खास रहा : तेंदुलकर

दिल्ली में खेलना हमेशा खास रहा : तेंदुलकर

गुड़गांव: क्रिकेट की दुनिया के संभवत: सबसे चहेते दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेलने उनके लिए हमेशा खास अहमियत वाला रहा। तेंदुलकर ने

दिल्ली में खेलना...- India TV Hindi दिल्ली में खेलना हमेशा खास रहा : तेंदुलकर

गुड़गांव: क्रिकेट की दुनिया के संभवत: सबसे चहेते दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेलने उनके लिए हमेशा खास अहमियत वाला रहा।

तेंदुलकर ने कहा, "दिल्ली में क्रिकेट खेलना हमेशा से खास रहा। मुझे अच्छी तरह याद है कि फिरोजशाह कोटला में ही मैंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में पहली बार कप्तानी संभाली और मैच जीतने में भी सफल रहा।"

भारत रत्न तेंदुलकर ने स्मृतियों को उकेरते हुए कहा कि उन्हें अच्छी तरह याद है कि इसी स्टेडियम में उन्होंने एक और दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर के टेस्ट मैचों में शतक के रिकॉर्ड को ध्वस्त किया था।

तेंदुलकर ने कहा, "श्रीलंका के खिलाफ 2005 में टेस्ट श्रृंखला के दौरान चेन्नई टेस्ट बारिश की भेंट चढ़ गया। मुझे उसके बाद सपना आया कि मैंने दिल्ली में अपना 35वां टेस्ट शतक लगाया, जो सच भी हुआ। वह मेरे लिए बेहद खास पल था।"

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान तेंदुलकर ने दिल्ली के खेल प्रेमियों की भी सराहना की।

उन्होंने कहा, "चाहे टेस्ट मैच हो या अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय और चाहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच दिल्ली में स्टेडियम का माहौल हमेशा उत्साह बढ़ाने वाला रहता है।"

Latest Cricket News