A
Hindi News खेल क्रिकेट प्रज्ञान ओझा ने धोनी की तारीफ में पढ़े कसीदे, कैप्टन कूल को बताया गेंदबाजों का कप्तान

प्रज्ञान ओझा ने धोनी की तारीफ में पढ़े कसीदे, कैप्टन कूल को बताया गेंदबाजों का कप्तान

भारत के पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने अपने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की प्रशंसा करते हुए कहा कि अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज "गेंदबाज का कप्तान" थे। 

<p>प्रज्ञान ओझा ने धोनी...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES प्रज्ञान ओझा ने धोनी की तारीफ में पढ़े कसीदे, कैप्टन कूल को बताया गेंदबाजों का कप्तान

भारत के पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने अपने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की प्रशंसा करते हुए कहा कि अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज "गेंदबाज का कप्तान" थे। बता दें कि 2008 और 2013 के बीच 24 टेस्ट और 18 एकदिवसीय मैच खेलने वाले ओझा ने अपना अधिकांश अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट धोनी की कप्तानी में खेला था।

प्रज्ञान ओझा ने कहा, "वह (धोनी) एक गेंदबाज के कप्तान थे। मेरा मानना है कि एक गेंदबाज के पास एक कप्तान होना चाहिए जो उसे समझता हो। एक गेंदबाज धोनी की बहुत तारीफ करता है क्योंकि वह  वे मैदान में फील्ड बिछाने में आपकी मदद करते हैं। जब आप हाई इंटेसिटी वाले मैच खेलते हैं तो यह महत्वपूर्ण होता है।"

गौरतलब है कि ओझा ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की। उन्होंने अपना आखिरी मैच नवंबर 2018 में बिहार के लिए खेला था। भारत के लिए आखिरी बार 2013 में वानखेड़े स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते नजर आए थे। ये सचिन तेंदुलकर का विदाई टेस्ट भी था जिसमें ओझा ने 10 विकेट अपने नाम किए थे।

इस बीच, धोनी को इंडियन प्रीमियर लीग के 2020 के सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ क्रिकेट में वापसी की उम्मीद है। वह 2019 के आईसीसी विश्व कप में भारत की सेमीफाइनल हार के बाद से मैदान से दूर हैं।

Latest Cricket News