A
Hindi News खेल क्रिकेट मैनचेस्टर यूनाईटेड के तूफान में उड़ा साउथम्पटन, 9-0 से दर्ज की रिकॉर्ड जीत

मैनचेस्टर यूनाईटेड के तूफान में उड़ा साउथम्पटन, 9-0 से दर्ज की रिकॉर्ड जीत

इससे 15 महीने पहले ही साउथम्पटन को लीस्टर सिटी के हाथों इसी अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। 

Manchester United, Southampton,Anthony Martial, Marcus Rashford, English Premier League, Football- India TV Hindi Image Source : GETTY Manchester United vs Southampton

मैनचेस्टर यूनाईटेड ने नौ खिलाड़ियों के साथ खेल रहे साउथम्पटन को 9-0 से करारी शिकस्त देकर इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में सबसे बड़े अंतर से जीत दर्ज करने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। इससे 15 महीने पहले ही साउथम्पटन को लीस्टर सिटी के हाथों इसी अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। 

साउथम्पटन के 19 साल के मिडफील्डर अलेक्सांद्र जांकेविच को 82वें सेकेंड में ही बाहर कर दिया गया था और जब उसकी टीम छह गोल से पिछड़ रही थी तब 86वें मिनट में जॉन बेडनारेक को भी लाल कार्ड दिखाया गया। 

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया में आकर टेस्ट सीरीज खेलने के प्रस्ताव को साउथ अफ्रीका ने ठुकराया, दिया करारा जवाब

यूनाईटेड ने इसके बाद तीन गोल और किये और प्रीमियर लीग में अपनी सबसे बड़ी जीत की बराबरी की। उसने 1995 में इप्सविच को इसी अंतर से हराया था। पहले हाफ में आरोन वान बिसाका, मार्कस रशफोर्ड और एडिसन कवानी ने गोल किये जबकि बेडनारेक ने आत्मघाती गोल किया। 

इससे मध्यांतर तक यूनाईटेड 4-0 से आगे था। दूसरे हाफ में कवानी की जगह एंथनी मार्शल को उतारा गया जिन्होंने दो गोल दागे। उनके अलावा इस हाफ में स्कॉट मैकटोमनी, ब्रूनो फर्नाडिस और डेनियल जेम्स ने भी गोल किये। 

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया की ओर से साउथ अफ्रीकी दौरा किए जाने से निराश हैं ग्रीम स्मिथ

ईपीएल के अन्य मैचों में वॉल्व्स ने आर्सनल को, क्रिस्टल पैलेस ने न्यूकॉस्टल को और शैफील्ड यूनाईटेड ने वेस्ट ब्रोम को हराया। इन तीनों टीमों ने 2-1 के समान अंतर से जीत दर्ज की। 

Latest Cricket News